मुंबई। बॉलीवुड से मंगलवार की सुबह एक दुखद ख़बर आई कि फिल्म और टीवी की एक चर्चित अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन हो गया है। वो 62 साल की थीं। इसके बाद से ही रीता के करीबी और बॉलीवुड जगत के कलाकारों ने सोशल मीडिया पर इसको लेकर शोक व्यक्त किया। शबाना आज़मी ने बताया कि, रीता उनकी दोस्त होने के साथ-साथ करीबी प्रतियोगी भी रही। वे उन्हें प्यार से तनूजा बुलाती थी क्योंकि वे बहुत बुद्धिमान थीं।

आईएएनएस की खबर के मुताबिक प्रसिद्ध अभिनेत्री शबाना आज़मी ने रीता भादुड़ी को याद करते हुए कहा है कि वे क्यूट गर्ल थीं जो कि उनकी दोस्त भी थीं। वे पुणे स्थित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट अॉफ इंडिया में उनकी बैचमेट होने के साथ करीबी प्रतियोगी भी रही थीं। जब शबाना से रीता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि उनकी एफटीआईआई की क्लासमेट नहीं रही। मैं उनके घर की तरफ जा रही थी और इस बीच फोन की घंटी रूक ही नहीं रही थी। यह आश्चर्य की बात है कि, मैंने हाल ही में एफटीआईआई में पढ़ाई के दिनों को याद करते हुए तीन दिन पहली ही लिखा एफटीआईआई वॉट्स एप ग्रुप पर लिखा था। हम इस ग्रुप पर टच में रहा करते थे। मुझे कल मैसेज आया था कि रीता की तबीयत ठीक नहीं है। वो शूटिंग करते समय एक महीने पहले गिर गई थी और उन्हें स्पाइन में इंजरी हुई थी। दुर्भाग्यवश उन्हें इन्फेक्शन भी हो गया था जिसके कारण एक और सर्जरी हुई थी। वो बहुत ज्यादा दर्द में थी क्योंकि इसके साथ उनका डायलिसिस भी चल रहा था। इस दर्द को स्ट्रॉन्ग पेन किलर्स भी कम नहीं कर पा रही थीं। और आज वो चली गईं। 

एफटीआईआई में थी खास बॉन्डिंग

शबाना ने बताया कि, एफटीआईआई में रहते हुए हम दोनों के बीच अच्छी बॉन्डिंग थी। एफटीआईआई होस्टल में हम एक रूम में तो नहीं थे लेकिन फिर भी मेरी आदत थी कि उठने के बाद उनके बिस्तर पर जाकर सो जाती थी। जब घर से बाहर मैं एफटीआईआई पहुंची थी तो जहां तक मुझे याद है इससे पहले मैं अपने पैरेंट्स के बिस्तर पर यह करती थी। घर से एफटीआईआई आने के बाद रीता का ही वो बिस्तर था जहां पर मैं यह कर पाती थी। हम रीता की बुद्धिमानी के कारण उन्हें तनूजा के नाम से पुकारा करते थे। वे बहुत अच्छी स्टूडेंट थीं। क्लास में वो मेरी करीबी प्रतियोगी रही थी वो भी दोस्ती के नजरिये से। इसके आगे लाइफ आगे बढ़ती चली गई और हमने अलग-अलग रास्तों पर चल दिए। मीडिया रिपोर्ट की माने तो रीता की दोनों किडनी काफी कमजोर हो गयी थीं और लंबे समय से वो हर दूसरे दिन डायलिसिस के लिए जाया करती थीं। रीता पिछले दस दिनों से मुंबई के सुजय अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थीं जहां उनका इलाज चल रहा था।

यह भी पढ़ें: करण जौहर ने चलाया ब्रहास्त्र, अब इस मशहूर अभिनेत्री की हुई एंट्री

यह भी पढ़ें: कटरीना कैफ़ के जन्मदिन पर शाहरुख़ ने दिया ये तोहफ़ा

Posted By: Rahul soni