Move to Jagran APP

शबाना आजमी ने दे डाली सेंसर बोर्ड को नसीहत!

फिल्‍मों में गाली-गलौच पर रोक के फैसले से पूरे फिल्‍म इंडस्‍ट्री में खलबली मच गई है। सेंसर बोर्ड के इस विवादित फैसले से खफा होने वाली फिल्‍मी हस्तियों में मशहूर अभिनेत्री आैर सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी भी शामिल हैं। हाल ही में सेंसर बोर्ड के अध्‍यक्ष बने पहलाज निहलानी के

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Fri, 20 Feb 2015 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 20 Feb 2015 04:07 PM (IST)
शबाना आजमी ने दे डाली सेंसर बोर्ड को नसीहत!

मुंबई। फिल्मों में गाली-गलौच पर रोक के फैसले से पूरे फिल्म इंडस्ट्री में खलबली मच गई है। सेंसर बोर्ड के इस विवादित फैसले से खफा होने वाली फिल्मी हस्तियों में मशहूर अभिनेत्री आैर सामाजिक कार्यकर्ता शबाना आजमी भी शामिल हैं। हाल ही में सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष बने पहलाज निहलानी के इस फैसले पर वह पहले ही उन्हें खरी-खोटी सुना चुकी हैं और अब तो उन्हें नसीहत भी दे डाली है।

loksabha election banner

प्रीति जिंटा ने युवराज सिंह के साथ डेटिंग पर दी सफाई!

शबाना ने सेंसर बोर्ड को सेंसरशिप की ब्रिटिश प्रणाली छोड़ने और अमेरिकी प्रणाली अपनाने को कहा है। अमेरिकी प्रणाली के तहत फिल्मकार अपनी फिल्मों और सेंसरशिप को लेकर पूरी तरह से स्वतंत्र होते हैं। वे नहीं चाहते कि फिल्म के किसी भी सीन पर कैंची चले, लेकिन उम्र के हिसाब से कुछ चीजें जरूरी होती हैं, इसका उन्हें अच्छी तरह से एहसास है।

मराठा मंदिर से नहीं उतरी 'डीडीएलजे', एक हफ्ते और चलेगी

शबाना का मानना है कि सेंसर बोर्ड का काम सर्टिफिकेशन देना है, न कि उम्र के हिसाब से सेंसर करना। इसलिए उनके हिसाब से अब वक्त आ गया है जब सेंसर बोर्ड को सेंसरशिप की ब्रिटिश प्रणाली छोड़ अमेरिकी प्रणाली अपना लेनी चाहिए।

तो यहां मनाया रणबीर-कट्रीना ने वैलेंटाइंस डे!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.