मुंबई। 'बाहुबली- द बिगिनिंग' की रिलीज़ के बाद फ़िल्म के जिस किरदार को सबसे ज़्यादा चर्चा मिली, वो कटप्पा है। वफ़ादार, ईमानदार और शक्तिशाली योद्धा कटप्पा को फ़िल्म के क्लाइमेक्स में बाहुबली की हत्या करते देखना शॉकिंग था। इसीलिए 2015 में सोशल मीडिया में सबसे ज़्यादा यही सवाल पूछा गया- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

इसका जवाब मिलने में अब ज़्यादा वक़्त नहीं है, लेकिन उससे पहले हम आपको बता दें कि कटप्पा यानि सत्यराज का बॉलीवुड के बादशाह यानि शाह रूख़ ख़ान से क्या संबंध हैं! सत्यराज दक्षिण भारतीय सिनेमा के वेटरन एक्टर हैं। तमिल, तेलगू, कन्नड़ और मलयालम भाषा की कई फ़िल्मों में वो बतौर चरित्र अभिनेता नज़र आते रहे हैं। सत्यराज उनका स्क्रीन नेम है। उनका असली नाम रंगराज सुबैया है। रोहित शेट्टी ने जब शाह रूख़ ख़ान के साथ 'चेन्नई एक्सप्रेस' बनाई तो उन्होंने सत्यराज को फ़िल्म में दीपिका पादुकोण के करेक्टर के पिता के रोल के लिए चुना। उनके किरदार दुर्गेश्वर को बहुत बड़ा डॉन दिखाया गया था।

आखिर किन गाड़ियों पर चलते हैं टीवी के ये कॉमेडी स्टार

इसे भी पढ़ें- कहने को रईस पर पहनते हैं चोर बाज़ार का चश्मा

अपने फैंस पर फिदा होकर इन बॉलीवुड स्टार्स ने लिए सात फेरे

ज़ाहिर है कि सत्यराज शाह रूख़ ख़ान के ऑन स्क्रीन फादर-इन-लॉ यानि ससुर हैं। सत्यराज का ये हिंदी सिनेमा में डेब्यू था। 'चेन्नई एक्सप्रेस' हिट रही, लेकिन सत्यराज को हिंदी दर्शकों के बीच लोकप्रियता नहीं मिली।

इसे भी पढ़ें- रईस के बाद शाह रूख़ ख़ान छोटे पर्दे पर करने वाले हैं वापसी

2015 में 'बाहुबली- द बिगिनिंग' की शानदार कामयाबी ने कटप्पा यानि सत्यराज को देशभर में लोकप्रिय बना दिया और उनका नाम घर-घर में पहुंच गया। अब 'बाहुबली- द कन्क्लूज़न' के इंतज़ार की सबसे बड़ी वजह कटप्पा के किरदार के साथ जुड़ा रहस्य ही है।

Posted By: मनोज वशिष्ठ

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप