नई दिल्ली, जेएनएन। पूरी फिल्म इंडस्ट्री को अपनी ताल पर नचाने वालीं लेजेंड कोरियोग्राफर सरोज ख़ान ने आज इस दुनिया से अलविदा कह दिया। मुंबई के गुरु नानक अस्पताल में सरोज ख़ान ने आखिरी सांस ली। उनका निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ है। सरोज खान को कुछ दिन पहले सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें गुरु नानक अस्पताल में एडमिट करवाया गया, लेकिन तब वो ठीक होकर घर आ गई थीं। लेकिन शुक्रवार को सुबह 1.52 सरोज ख़ान ने आखिरी बार सांस ली।

सरोज ख़ान ने यूं तो कई सेलेब्स को अपनी ऊंगलियों पर नचाया है, लेकिन माधुरी दीक्षित उनकी फेवरेट डांसर थीं। धक-धक, डोला रे डोला, एक दो तीन, चोली के पीछ क्या है जैसे माधुरी के कई हिट गानों को सरोज ख़ान ने ही कोरियोग्राफ किया था। और इत्तेफाक़ देखिए की अपनी जिंदगी की आखिरी कोरियोग्राफी भी उन्होंने माधुरी दीक्षित के लिए ही की। हाल ही में रिलीज़ हुई करण जौहर की फिल्म में 'कलंक' में माधुरी दिक्षित पर एक गाना फिल्माया गया था ‘तबाह हो गए’। ये गाना सरोज खान ने ही कोरियोग्राफ किया था।

सरोज ख़ान तीन बार बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार जीत चुकी हैं। सरोज ख़ान ने अपने करियर में इतने हिट गाने दिये हैं कि उनकी लिस्ट बहुत लम्बी है। सरोज ख़ान का जाना फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़ा झटका है। सेलेब्स ट्वीटर पर ट्वीट कर सरोज ख़ान को श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनके निधन को इंडस्ट्री में एक युग का अंत बता रह हैं। अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, अनुपम ख़ेर, तापसी पन्नू समेत कई सेलेब्स ने सरोज ख़ान के निधन शॉकिंग बताया है। वहीं उनके फैंस भी उनके जाने सदमे में हैं।

Posted By: Nazneen Ahmed

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस