मुंबई। 15 अगस्त को देश भर में आज़ादी का जश्न बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर जारी अपने वेब शो ‘सारे जहां से अच्छा’ के एपिसोड में प्रकाश झा ने राष्ट्रगान के महत्व को लेकर बात की और एक ऐसे शहर के बारे में बताया जहां रोज राष्ट्रगान गाया जाता है। है न कमाल?

जी हां, देश का एक ऐसा हिस्सा भी है जहां पिछले एक साल से रोजाना राष्ट्रगान गाया जा रहा है। प्रकाश झा बताते हैं कि 52 सेकंड के लिए तेलंगाना के करीमनगर जिले का जम्मीकुंता थम सा जाता है। हर दिन सुबह 7 बजकर 54 मिनट पर जम्मीकुंता के 16 जगहों पर लाउडस्पीकर पर राष्ट्रगान बजता है और यह भागता-दौड़ता शहर 52 सेकंड के लिए राष्ट्रगान के सम्मान में थम जाता है। आप ‘सारे जहां से अच्छा’ का यह एपिसोड इस लिंक पर देख सकते हैं। महज 24 घंटे में इस वीडियो को लगभग 25 लाख लोगों ने देखा।

यह भी पढ़ें: सारा और करीना समेत परिवार ने यूं मनाया सैफ़ अली ख़ान का बर्थडे, देखें तस्वीरें

प्रकाश झा ने ट्विटर पर इस संबंध में जानकारी देते हुए इस प्रोग्राम से जुड़ने पर ख़ुशी ज़ाहिर की है। गौरतलब है कि डिजिटल प्लेटफोर्म के जादू और करिश्मे से कोई भी अछूता नहीं रहा है। जाने-माने फ़िल्मकार प्रकाश झा भी अब इस प्लेटफोर्म पर एक अलग अवतार में नज़र आ रहे हैं। दरअसल, प्रकाश झा वेब शो ‘सारे जहां से अच्छा’ से एक होस्ट के रूप में एक नई भूमिका में नज़र आ रहे हैं। इस वेब शो के पहले दोनों एपिसोड भी काफी लोकप्रिय रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Independence Day के जश्न में डूबा बॉलीवुड, सेलेब्रिटीज़ ने शान से लहराया तिरंगा, देखिए तस्वीरें

बता दें कि इस शो को प्रकाश भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है। प्रकाश भारद्वाज कहते हैं कि- ‘आज देश में राष्ट्रगान के लिए भी एक बड़ी बहस चलती है। सिनेमा हॉल में राष्ट्रगान हो या न हो इस पर भी विवाद होता रहता है, ऐसे में अगर कोई इलाका इस तरह का प्रयास कर रहा है तो यह बात लोगों तक पहुंचनी चाहिए। राष्ट्रगान के लिए समय निकालना कोई मुश्किल की बात नहीं है, असली मुद्दा है देश के लिए एक भाव और जम्मीकुंता इसकी एक मिसाल है। 

Posted By: Hirendra J