अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। रणबीर कपूर की फ़िल्मों को हमेशा क्रिटिक्स से अच्छे रिव्युज़ मिले हैं। लेकिन उनकी कुछ फ़िल्मों ने बॉक्स आॅफिस नंबर पर कुछ कमाल नहीं किया है। इस बारे में बात करते हुए रणबीर कहते हैं कि उनकी सोच अब थोड़ी बदली है। वह कहते हैं, मैं अब अच्छे रिव्यूज़ और अवार्ड्स की परवाह नहीं कर रहा हूं। क्योंकि अब मुझे लगने लगा है कि अच्छा परफॉरमेंस ही सबकुछ नहीं हैं। 

वह कहते हैं कि आप देखें तो फ़िल्म बनाने में काफी पैसे लगते हैं, यह इंडस्ट्री ऐसे ही वर्क करती है। बहुत सारे लोग इससे जुड़े रहते हैं और काफी बातें मैटर करती हैं। कई लोगों की जीविका इससे जुड़ी होती है। पिछले 10 सालों में मैंने यही समझा है और अब सीख भी चुका हूं कि हर किसी का फ़िल्म से फायदा होना चाहिए। और यह सच है कि हर फ़िल्म एक रिस्क होती है, फिर चाहे वह 'ये जवानी है दीवानी' हो या 'बॉम्बे वेलवेट'। यहां सक्सेस का कोई फॉर्मूला भी नहीं है, 'बॉम्बे वेलवेट' और 'जग्गा जासूस' अगर कामयाब हो जाती तो लोग उसे मेनस्ट्रीम का सिनेमा मान लेते। कामयाब नहीं हुई है तो लोगों को लग रहा है कि वह एक क्लास की फ़िल्म है, मास की फ़िल्म नहीं है।

यह भी पढ़ें: वरुण का बेसुरा गाना और करण जौहर के लटके झटके, देखिये IIFA 2018 के कैंडिड Videos

रणबीर कहते हैं कि मैं कोई सोच कर ऐसा नहीं कर रहा हूं कि मुझे क्लास या मास की फ़िल्म बनानी है लेकिन, फ़िल्म का बिजनेस इस बात को तय करती है। रणबीर आगे कहते हैं कि मैं इस बात को लेकर भी अब स्पष्ट हूं कि मैं कोई दुनिया बदलने नहीं निकला हूं। मैं सिर्फ फ़िल्म बना रहा हूं और फ़िल्म की जो जो जरूरतें हैं, जिस तरह से इंडस्ट्री रन होती है, उसके अनुसार चलना ही पड़ता है। रणबीर ने यह भी कहा कि मैं शुरू में मैं किसी स्क्रिप्ट को पढ़कर यह सोचता था कि जितना इंटेंस किरदार हो, उतना मैं निखरूंगा। लेकिन, अब मैं बिल्कुल इस बात को समझ चुका हूं कि अगर आॅडियंस ने ग्रीन सिग्नल दे दिया तो आप स्टार हैं, नहीं दिया तो कुछ भी नहीं. इसलिए मैं अब आॅडियंस को ही किंग मानता हूं. बता दें कि रणबीर की पिछली फ़िल्म जग्गा जासूस ख़ास कामयाब नहीं हो पायी थी। इसमें रणबीर कपूर अभिनेता के साथ -साथ निर्माता के रूप में भी जुड़े हुए थे।

यह भी पढ़ें: अनिल कपूर के बॉलीवुड में 35 साल पूरे, पहली फ़िल्म में निभाया था ऐसा किरदार

रणबीर जल्द ही संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में संजय के किरदार में नज़र आने वाले हैं। राजकुमार हिरानी द्वारा डायरेक्ट हुई यह फ़िल्म इस साल 29 जून को रिलीज़ होगी। इसके बाद रणबीर आलिया भट्ट के साथ फ़िल्म 'ब्रम्हास्त्र' में दिखाई देंगे।

Posted By: Shikha Sharma