मुंबई। बड़े परदे पर सपनों सरीखी भव्यता दिखाने के लिए फ़ेमस संजय लीला भंसाली ने एक बार फिर रण-भूमि की रौनक, रिवाजों का रौब और ऐतिहासिक चौखट के परे जा कर एक नई पेशकश की है। नाम है - पद्मावती, जिसका ट्रेलर आज जारी कर दिया गया।

करीब तीन मिनिट नौ सेकेंड के इस ट्रेलर में पद्मावती के तीनों मुख्य पात्र यानि रानी पद्मिनी दीपिका पादुकोण , महारावल रतन सिंह शाहिद कपूर और अलाउद्दीन ख़िलजी रणवीर सिंह को दिखाया गया है।   पद्मावती के ट्रेलर को आज यानि सोमवार को 13 बजकर तीन मिनिट पर जारी करने के पीछे ख़ास ऐतिहासिक कारण रहा है। ईस्वी 1303 में ही दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन ख़िलजी और चित्तौड़ के राजा महारतन रावल सिंह के बीच युद्ध की शुरुआत हुई थी। भीषण युद्ध के बाद दुश्मन का दबाव बढ़ता देख रानी पद्मिनी ने 16 हजार राजपूतानियों के साथ जौहर कर लिया। भंसाली के इस पद्मावती ट्रेलर में भव्यता का भरपूर नज़ारा है, ठीक वैसा ही जैसा उनकी पिछली फिल्मों में रहा है।

रानी के रूप में दीपिका का श्रृंगार देखने ही लायक है तो शाहिद भी अपने गरजते हुए डायलॉग से राजपूतानी शान दिखा रहे हैं। रणवीर सिंह हमेशा ही कमाल होते हैं और मुग़ल सुल्तान के रूप में उनका लुक भी देखते ही बनता है। आप पद्मावती के ये ट्रेलर यहाँ देख सकते हैं -

यह भी पढ़ें:रजनीकांत-अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 ने बना दिया ये नया इतिहास,देखिये शूटिंग के नज़ारे

ट्रेलर के आने के बाद रणवीर सिंह के भयानक लुक को लेकर जबरदस्त चर्चा है। लोग शाहिद और दीपिका से ज़्यादा रणवीर के कायल हो गए हैं। गौरतलब है कि इस पद्मावती की शूटिंग के दौरान राजस्थान की करणी सेना नाम के संगठन ने फिल्म में रानी का गलत चित्रण दिखाए जाने के विरोध में पद्मावती के कई सेट्स पर तोड़फोड़ की थी ।

Posted By: Manoj Khadilkar