नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली ने भव्य, शानदार और सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं। अब उन्होंने अपनी आगामी पीरियड ड्रामा वेब सीरीज 'हीरामंडी' को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं। खबरें आ रहे हैं कि संजय लीला भंसाली अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट का सेट अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के सेट के पास बनावा रहे हैं।

ईटाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक यूनिट के करीबी सूत्र ने बताया कि, अभी हीरा मंडी के सेट का काम चल रहा है। हम आजादी से पहले के लाहौर को फिर से बना रहे हैं। सेट को बनाने के लिए करीब 700 सेटिंग वर्कर्स काम कर रह हैं। सोर्स का कहना है कि ये सेट जनवरी तक बनकर तैयार हो जाना चाहिए और इसके अलगे महीने यानी फरवरी से फिल्म की शूटिंग शुरू हो सकती है।

तवायफ़ों पर आधारित है वेब सीरीज की कहानी

आपको बता दें कि हीरामंडी पाकिस्तान के लाहौर में स्थित एक रेड लाइट एरिया है। वेब सीरीज की कहानी भारत के आजादी के दौर से पहले स्थापित किया जाएगा, और जब लाहौर भारत का हिस्सा था। ये वेब सीरीज इलाके में रहने वाली तवायफ़ों के जीवन पर आधारित है। ‘काफी मुश्किल है हीरामंडी को बनाना’ हाल ही में कुछ दिन पहले नेटफ्लिक्स ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें संजय लीला भंसाली हीरामंडी के बारे में बात करते हुए कहते हैं कि ये आजादी से पहले के कहानी है। उन्होंने संगीत, कविता और नृत्य को जिंदा रखा था। कोठों के बीच होने वाली सियासत भी इस वेब सीरीज का हिस्सा होगी। ये काफी मुश्किल है, लेकिन हमें उम्मीद है कि हम इसको सफलता पूर्वक बनाने में कामयाब होंगे।

हीरामंडी के स्टार कास्ट को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नही आई है। वेब सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा और अदिति राव हैदरी नजर आ सकती हैं। साथ ही एक्ट्रेस आलिया भट्ट के भी होने की जानकारी सामने आई थी।

Edited By: Nitin Yadav