Move to Jagran APP

संजय दत्त ने अभी ‘संजू’ देखने से किया इंकार, ये है बड़ी वजह

संजय दत्त अपने इंटरव्यूज़ में कह चुके हैं कि उन्होंने राजकुमार हिरानी पर पूरा भरोसा किया है। उनका जो भी विजन है उससे वो पूरी तरह से सहमत हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 05:33 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 09:16 AM (IST)
संजय दत्त ने अभी ‘संजू’ देखने से किया इंकार, ये है बड़ी वजह
संजय दत्त ने अभी ‘संजू’ देखने से किया इंकार, ये है बड़ी वजह

मुंबई। संजय दत्त के जीवन पर बनी फिल्म संजू को लेकर बॉलीवुड और दर्शकों में इन दिनों काफ़ी चर्चा चल रही है। फिल्म को लेकर बढ़ती उत्सुकता के बावजूद संजय दत्त इस फिल्म को रिलीज़ हो जाने तक देखना ही नहीं चाहते।

loksabha election banner

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी संजू 29 जून को रिलीज़ हो रही है। अगले हफ़्ते के बाद फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग शुरू हो जायेंगी लेकिन संजय दत्त ऐसी किसी भी स्क्रीनिंग का हिस्सा नहीं होंगे। उन्होंने फैसला किया है कि वो फिल्म रिलीज़ होने से पहले उसे देखेंगी ही नहीं। संजय दत्त चाहते हैं कि एक बार जब फिल्म दर्शकों तक पहुंच जाय तब वो उसे देखें। संजय दत्त अपने इंटरव्यूज़ में कह चुके हैं कि उन्होंने राजकुमार हिरानी पर पूरा भरोसा किया है। उनका जो भी विजन है उससे वो पूरी तरह से सहमत हैं। हिरानी ने भी माना है कि संजय दत्त ने फिल्म बनने के दौरान एक बार भी हस्तक्षेप नहीं किया।

इस फिल्म के लिए संजय दत्त ने पुणे की येरवडा जेल से बाहर आने के बाद हिरानी को अपनी पूरी कहानी कई हिस्सों में सुनाई और उसके बाद हिरानी ने ये तय किया कि वो संजय दत्त पर रिकार्ड हुए 200 घंटे के फुटेज के आधार पर फिल्म को आगे बढ़ाएंगे। संजय दत्त ख़ुद चाहते थे कि उनकी ज़िंदगी जैसे गुज़री है वो पूरी दुनिया को पता चलनी चाहिए। फिल्म में उनका महिमा मंडन नहीं बल्कि आज की पीढ़ी को ये बताया जाय कि गलत रास्ते पर जाने का अंजाम क्या होता है। रणबीर कपूर स्टारर इस फिल्म में संजय दत्त के हर दौर का जिक्र होगा। उनके ड्रग एडिक्ट होने से लेकर मुंबई बमकांड में हथियार रखने और जेल जाने की कहानी भी दिखाई जायेगी।

फिल्म में परेश रावल ने संजय के पिता सुनील दत्त का और मनीषा कोइराला ने माँ नर्गिस का रोल निभाया है। दीया मिर्ज़ा वर्तमान पत्नी मान्यता दत्त बनी हैं। अनुष्का शर्मा सूत्रधार और सोनम कपूर गर्लफ्रेंड। फिल्म संजू 29 जून को रिलीज़ होगी।

संजय दत्त को लेकर पिछले दिनों फिल्म संजू के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने बताया था कि सालों पहले वह संजय दत्त को नहीं जानते थे। जब संजय  पहली बार जेल गये थे तब फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें बैन कर दिया था। मुझे यह गलत लगा था। हालांकि संजय अपनी गलती मान चुके थे। लेकिन मैं उस दिन उनके घर गया और मैंने उनके साथ एक फिल्म बनाने की घोषणा कर दी। फिल्म बनाने की घोषणा करना संजय के प्रति मेरा सपोर्ट था। जब संजय जेल से वापस आये तो उन्होंने कहा कि मुझे आपके साथ फिल्म करनी है। तब मैंने उन्हें बताया कि वह संजय को सपोर्ट करने का मेरा तरीका था। फोन पर कही बात उन्हें समझ नहीं आयी। वह मेरे घर आये और मैंने कहा उनसे कि मेरे पास कोई फिल्म नहीं है। लेकिन बाद में हम साथ काम करेंगे। बाद में मैंने संजय के साथ मिशन कश्मीर, एकलव्य और मुन्नाभाई जैसी फिल्में बनायी।

यह भी पढ़ें: थाईलैंड घूम रहीं ‘अंगूरी भाभी’ की ये तस्वीरें आपने देखीं क्या, नहीं पहचान पायेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.