मुंबई। संजय दत्त के जीवन पर बन रही फिल्म , घोषणा के बाद से ही चर्चा में है और हम भी जागरण डॉट कॉम पर इस फिल्म से जुड़ी हर अहम् ख़बर देते हैं। आज इस फिल्म के बिजनेस को लेकर बड़ी ख़बर है।

ट्रेड सर्किल से जुड़े सूत्रों के मुतबिक फॉक्स स्टार स्टूडियो ने राजकुमार हिरानी निर्देशित संजय दत्त की बायोपिक को 180 करोड़ रूपये में खरीदा है। बताया जा रहा है कि ये सिर्फ एक्सीबिटरी प्राइज़ है और सेटेलाइट राइट्स को लेकर अलग डील होगी। सूत्रों के मुताबिक प्रॉफिट शेयरिंग के लिए 85-15 का करार हुआ है जिसके तहत मुनाफे का 85 प्रतिशत हिस्सा हिरानी और बाकी स्टूडियो को मिलेगा। फॉक्स के साथ इस फिल्म की डील की घोषणा तो शुक्रवार को की गई थी लेकिन पैसे को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। बॉलीवुड के ट्रेड गलियारों में इस करार को लेकर काफी सरगर्मी है। बता दें कि राजकुमार हिरानी की पिछली फिल्म पीके सेटेलाइट और थिएट्रिकल राइट्स के साथ 110 करोड़ में बिकी थी।

यह भी पढ़ें:PHEW: अपनी मौत की ख़बर पर शाहरुख़ का ऐसा था Reaction

राजकुमार हिरानी को बॉलीवुड का ए ग्रेड का मेकर माना जाता रहा है जिन्होंने मुन्नाभाई सीरीज से लेकर थ्री इडियट्स और पीके जैसी कमाऊ फिल्में बनाई है। पहली बार वो बायोपिक में हाथ आजमा रहे। संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर कपूर लीड रोल में हैं।

Posted By: Manoj Khadilkar