नई दिल्ली, जेएनएन। Mumbai’s Dabbawalas: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर देखने को मिल रहा है। पिछले 20 दिनों में भारत में कोविड-19 काफी तेजी के साथ फैल रहा है। 9 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसमें से 2.5 लाख से अधिक महाराष्ट्र से आए हैं। ऐसे में सभी प्रकार के बिजनेस पर गहरा असर पर पड़ा। ख़ास कर फूड और ट्रैवल पर। मुंबई के फेमस डब्बा वाला सर्विस भी कोरोना काल में बुरे दौर से गुजर रही है। अब इन डब्बावालों की मदद के लिए बॉलीवुड सामने आया है। 

मुंबई मिरर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त और सुनील शेट्टी डाब्बावालों की मदद के लिए आगे आए हैं। ये दोनों एक्टर्स महाराष्ट्र के टैक्सटाइल मिनिस्टर असलम शेख़ के साथ मिलकर डब्बावालों की मदद कर रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील शेट्टी और संजय दत्त, असलम शेख़ के साथ मिलकर प्राभावित परिवारों को ख़ाना पहुंचा रहे हैं। 

इसे भी पढ़िएः बॉलीवुड के इस सुपरस्टार को ऑफर हुआ था कटप्पा का रोल! देखें- क्या हो पाते फिट?

मुंबई मिरर से बात करते हुए सुनील शेट्टी ने कहा, 'ये मुहिम संजू और असलम ने साथ मिलकर शुरू किया। मुझे इन लोगों के साथ जुड़ने में कोई भी हिचक नहीं हुई। प्रेम वाला डब्बा तब और खूबसूरत हो जाता है, जब इसे सबका साथ मिलता है।' सुनील ने बताया कि पुणे के लिए फूड ट्रक्स भेज दिए गए हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि  इसमें दाल, चीनी, आटा और तेल की 800 किट्स भेजे गए हैं। इसमें काम सेव द चिलड्रेन ऑफ़ इंडिया नाम की संस्था भी साथ जुड़ी हुई है।

गौरतलब है कि इससे पहले ही कोरोना काल में प्रभावित लोगों की मदद के लिए बॉलीवुड सेलेब्स आगे आ चुके हैं। सोनू सूद अभी तक लगातार प्रवासी मजदूरों की मदद कर रहे हैं। वहीं, सलमान ख़ान और अक्षय कुमार जैसे एक्टर्स भी अलग-अलग तरीके से लोगों की मदद कर चुके हैं।

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस