Move to Jagran APP

Samrat Prithviraj: संयोगिता बनने के लिए मानुषी छिल्लर को 25 लोग घंटों करते थे तैयार, स्वयंवर के भारी दुपट्टे ने कर दी थी हालत खराब

पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं। वे अक्षय कुमार के साथ फिल्म सम्राट पृथ्वीराज से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत करेंगी। शूटिंग का अनुभाव शेयर करते हुए मानुषी ने बताया कि उन्हें संयोगिता बनने के लिए घंटो तैयार होना पड़ता था।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 01:01 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 01:01 PM (IST)
Samrat Prithviraj: संयोगिता बनने के लिए मानुषी छिल्लर को 25 लोग घंटों करते थे तैयार, स्वयंवर के भारी दुपट्टे ने कर दी थी हालत खराब
25 people dressed Manushi Chillar for 3 hours, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2017 में मिस वर्ल्ड बन पूरी दुनिया में नाम कमाने वाली मानुषी छिल्लर जल्द ही फिल्मों में एंट्री करने वाली हैं। वे यश राज फिल्म्स की पहली ऐतिहासिक फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' से डेब्यू करेंगी। इस फिल्म में मानुषी अभिनेता अक्षय कुमार के अपोजिट नजर आएंगी। 'सम्राट पृथ्वीराज' बेखौफ और पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी और उनकी वीरता पर आधारित फिल्म है। अक्षय फिल्म में महान योद्धा पृथ्वीराज का किरदार निभा रहे हैं तो वहीं, मानुषी उनकी प्रेमिका संयोगिता के किरदार में हैं। शूटिंग के दौरान का अनुभाव शेयर करते हुए मानुषी ने बताया कि उन्हें फिल्म के लिए तैयार होने में घंटो लगते थे।

loksabha election banner

मानुषी ने बताया कि फिल्म में वेडिंग सीक्वेंस उनका सबसे लंबा शॉट था। इसके लिए 25 लोगों ने मिलकर 3 घंटे में उन्हें तैयार किया करते थे। इनमें कॉस्ट्यूम, ज्वेलरी, हेयर, मेकअप, टेलर आदि शामिल थे। मानुषी ने बताया, "मेकअप में ज्यादा से ज्यादा 20 मिनट लगे क्योंकि मेरे निर्देशक राजकुमारी संयोगिता को यथासंभव नेचुरल दिखाना चाहते थे, लेकिन बालों और कॉस्ट्यूम को सेट करने में घंटों लग गए। मैं सेट पर आने वाली पहली इंसान होती थी! हालांकि शादी के सीक्वेंस के लिए, यह कम समय है। सच में मुझे तैयार होने में बहुत समय लगा! सीक्वेंस के लिए मुझे तैयार करने और मुझ पर काम करने वाले लोगों की एक फौज थी!”

View this post on Instagram

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar)

उन्होंने आगे कहा, "यह कुछ इस तरह था मानो कोई मेरे हाथों पर 'आल्ता' लगा रहा है, कोई मेरे पैरों में 'आल्ता' लगा रहा है, कोई मेरी कॉस्ट्यूम सिल रहा है, कोई मेरे बाल ठीक कर रहा है, कोई मेरा मेकअप ठीक कर रहा है, कोई मुझे ज्वेलरी पहना रहा है। अनगिनत लोग थे जो मेरे कॉस्ट्यूम्स और ज्वेलरी की परतें ठीक करने की कोशिश कर रहे थे। इसमें कुछ समय लगा!"

मानुषी ने आगे बताया, " मुझे पृथ्वीराज की कॉस्ट्यूम्स अच्छी लगी, क्योंकि वह बिल्कुल असली लग रही थीं। लेकिन वे भारी थे, ज्वेलरी बहुत भारी था। मेरे स्वयंवर के लिए एक दुपट्टा था जो मेरे सिर पर रखा गया था। सचमुच यह भारी था और मुझे सिर, गर्दन और पीठ के ऊपरी हिस्से में दिक्कत थी। मैं अपने सिर को सीधा नहीं रख पा रही थी। इसलिए, हर बार जब हम किसी सीन की शूटिंग रोकते थे तो 2 लोग आकर दुपट्टे को उठा लेते थे ताकि सारा भार मेरे सिर पर न पड़े।”

मानुषी की डेब्यू पृथ्वीराज का निर्देशन टेलीविजन सीरियल चाणक्य और फिल्म पिंजर के निर्देशन के लिए पहचाने जाने वाले डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। यह फिल्म 3 जून, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.