ई दिल्ली, जेएनएन। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के ऑफिसर समीर वानखेड़े इस वक्त जबरदस्त सुर्खियों में हैं। समीर यूं तो पिछले साल सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद भी चर्चा में आए थे, लेकिन शाह रुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को अरेस्ट करने के बाद से तो ऑफिसर हर जगह छाए हुए हैं। समीर ने 2 अक्टूबर को एक क्रूज़ पर छापेमारी कर आर्यन ख़ान को गिरफ्तार किया था। आर्यन अपनी ज़मानत के लिए अब तक कई बार अर्जी भी डाल चुके हैं, लेकिन हर बार उनकी अर्जी खारिज हो जाती है। फिल्हाल आर्यन का केस कोर्ट में चल रहा है।

बेटे को बचाने के लिए जो हो सकता है शाह रुख वो सब कर रहे हैं, लेकिन उनके बेटे अब तक बाहर नहीं आ पाए हैं। वैसे क्या आप जानते हैं समीर, आर्यन से पहले शाह रुख खान पर भी एक कार्रवाई कर चुके हैं। जी हां, ये पहली बार नहीं है जब शाह रुख खान का समीर वानखेड़े से आमना-सामना हो रहा हो। कई सालों पहले समीर शाह रुख पर डेढ़ लाख का जुर्माना लगा चुके हैं। ये मामला अब फिर से चर्चा में आ गया है।

दरअसल, साल 2011 में समीर सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट में कार्यरत थे। उस समय समीर मुंबई एयरपोर्ट कस्टम डिपार्टमेंट के हेड थे, जब उनकी निगरानी से कई सेलेब्स गुज़रते थे। ये बात 2011 की ही है जब शाह रुख अपने परिवार के साथ लंदन से छुट्टियां मनाकर लौट रहे थे। इस दौरान उनके पास 20 बैग्स थे। उस वक्त समीर ने किंग खान के परिवार को जाने दिया था, लेकिन उन्हें रोक लिया था। इस सिलसिले में समीर ने शाह रुख से काफी देर पूछताछ भी की थी। इसके बाद समीर ने ओवर वेट के लिए शाह रुख पर 1.5 लाख का जुर्माना गया था। बात करें आर्यन के केस की तो आज इस केस में बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई होनी है। आज फिर आर्यन की ज़मानत पर फैसला होगा कि उन्हें रिहाई मिलेगी या कुछ दिन और जेल में रहना पड़ेगा।

Edited By: Nazneen Ahmed