मुंबई। अभी आमिर खान की फिल्म 'पीके' का विरोध थमा नहीं कि सलमान खान की फिल्म 'बजरंगी भाईजान' का विरोध शुरू हो रहा है। यह फिल्म पंजाब सहित देशभर में हिंदू संगठन के निशाने पर आ गई है। 'बजरंगी भाई जान' फिल्म को लेकर कई हिंदू संगठनों ने दावा किया है इसमें धर्मांतरण के इरादे से लव जेहाद को बढ़ावा दिया गया है। इसके अलावा फिल्म के टाइटल को लेकर भी आपत्ति जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि बजरंगी हनुमान जी के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द है। जबकि भाईजान मुस्लिम शब्द है। इसके साथ भाईजान जोड़कर गोलमाल किया जा रहा है।

सलमान खान की फिल्म के सेट पर क्रू मेंबर की मौत

कई संगठनों ने तो मोदी सरकार से मांग की कि ऐसी फिल्म बनाने वाले निर्देशकों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। इसमें काम करने वाले कलाकारों के खिलाफ देश के विरुद्ध साजिश रचने और दंगा भड़काने का केस दर्ज किया जाना चाहिए।

इस फिल्म को 'एक था टाइगर' फेम कबीर खान डायरेक्ट कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो कबीर खान को धमकी भरे मेल्स मिल रहे हैं, जिसमें इशारा किया गया कि अगर फिल्म में इस बार अगर मामला लव जेहाद का हुआ तो चुप नहीं रहेंगे। हालांकि अभी मेल्स भेजने वालों के नाम खुलकर सामने नहीं आए हैं।

ऐसे मिला सलमान का ये हमशक्ल, 'बजरंगी भाईजान' में आएगा नजर

इस फिल्म में सलमान खान और करीना कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म में करीना एक हिंदु ब्राह्मण लड़की का किरदार निभा रही हैं वहीं सलमान एक मुस्लिम लड़के का रोल कर रहे हैं। वहीं कबीर खान ने साफ कर दिया है कि वो किसी भी कीमत पर बजरंगी भाईजान में कोई बदलाव नहीं करेंगे। फिल्म इस साल ईद के मौके पर बिल्कुल वैसे ही रिलीज़ होगी जैसे कि तय हुई है।

मोहित सूरी और उदिता गोस्वामी के घर आई नन्हीं परी

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप