Move to Jagran APP

9 साल पहले मुझे लेकर Negativity थी, फिर भी लोगों ने Dus ka dum स्वीकारा : सलमान

सलमान ने कहा कि, उनकी कोशिश होती है कि वह कोई ऐसा हयूमर न कर दें कि लोगों को बुरा न लग जाये।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 12:51 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 12:19 PM (IST)
9 साल पहले मुझे लेकर Negativity थी, फिर भी लोगों ने Dus ka dum स्वीकारा : सलमान
9 साल पहले मुझे लेकर Negativity थी, फिर भी लोगों ने Dus ka dum स्वीकारा : सलमान

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान सोनी टीवी पर दस का दम शो लेकर आ रहे हैं और वह इस बात से खुश हैं कि एक बार फिर से वह इस शो का हिस्सा बने हैं। इसकी वजह यह है कि सलमान ने टीवी पर अपना डेब्यू सबसे पहले इसी शो से किया था।

loksabha election banner

पापा सलीम ने सलाह दी थी

सलमान ने शो की लांचिंग के दौरान कहा कि यह शो उनके जीवन का सबसे इमोशनल शो है और वह इससे खुद को हमेशा कनेक्ट रखेंगे। इसकी वजह यह है कि जब 9 साल पहले उन्हें इस शो का आॅफर आया था, तब वह इस बात को लेकर कंफ्यूज थे कि उन्हें टीवी पर काम करना चाहिए कि नहीं। वजह यह भी थी कि उस वक्त उन्हें लेकर काफी नेगेटिविटी थी। तो ऐसे में दर्शक उन्हें स्वीकारेंगे कि नहीं। उन्होंने इस बारे में सलीम खान ने बात की।सलीम खान ने उन्हें सलाह दी कि टीवी करना चाहिए, टीवी के अॉडियंस अधिक याद रखते और फिर उनकी सलाह पर ही सलमान ने इसे हां कह दिया।

फिल्मों को भूल टीवी को याद रखा

सलमान याद करते हैं कि जब दस का दम का प्रसारण शुरू हुआ, एक दिन वह अपने पनवेल वाले फार्म हाउस से जा रहे थे। सड़क पर उन्हें देख कर सबने चिल्लाना शुरू कर दिया। दस का दम। फिर कई गांव वाले भी आ गये और सब नारे लगाने लगे। तब सलमान को लगा कि इतनी फिल्में की, लोग मैंने प्यार किया, करण अर्जुन, हम आपके हैं कौन लोग सभी को भूल गये। लेकिन उन्हें दस का दम याद रहा और वह समझ गये कि उनके पापा ने सही बात कही थी कि टीवी के आॅडियंस बड़े आॅडियंस हैं और इसके बाद से सलमान ने फिर टीवी एक्साइटिंग प्रोेजेक्ट को हां कहना शुरू कर दिया। सलमान कहते हैं कि बिग बॉस में तो फिर भी कई होस्ट बदले। लेकिन दस का दम के मेकर्स ने मेरा 9 साल तक इंतजार किया और मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि उन्होंने मेरे अलावा इस शो को किसी को भी आॅफर नहीं किया था। इसलिए मेरे लिए यह शो हमेशा खास रहेगा। सलमान आगे कहते हैं कि जो भी नये लोग आते हैं, मैं उनको समझाता हूं कि फिल्मों में मौके नहीं मिल रहे हैं तो कम से कम टीवी करो।टीवी से लोकप्रियता मिलती है। आॅडियंस तक पहुंच है। जो बात मानते हैं और करते हैं और उसका नतीजा भी देखते हैं। कई लोगों को लगता है कि हम क्यों करें। हम तो फिल्म करने आये थे तो वह धोखे में रहते हैं।

क्यों वीक डे में आ रहा है शो 

सलमान खान के इस शो का प्रसारण सोनी टीवी पर 4 जून से सोमवार और मंगलवार को होगा। सलमान ने बताया कि ये शो वीक डे में इसलिए आ रहा है क्योंकि वीकेंड पर लोग पार्टी ज्यादा करते हैं और बाहर घूमते फिरते हैं।वीक डे में लोग काम से थक कर वापस ही आते हैं तो वह घर पर इस शो का आनंद ले पायेंगे। इसलिए वह इस शो वीक डे पर लेकर आ रहे हैं। आम आदमी का सम्मान याद हो कि जब इस शो का पहला सीजन आया था, उस वक्त सलमान के सामने ऐसी कई रियल लाइफ कहानियां आयी थीं कि सलमान ने इस शो से जुड़े जरूरतमंद लोगों की खूब मदद भी करनी शुरू कर दी थी। सलमान कहते हैं कि 9 सालों के बाद भी वह इसी बात को लेकर नर्वस हैं कि वह किस तरह आम लोगों के साथ अब भी सम्मान से बात करें और उनसे कनेक्शन बना पायें। चूंकि अब दौर बदल गया। वह कहते हैं कि 9 साल पहले लोगों ने उन्हें स्वीकार लिया था। लेकिन अब भी बतौर एक्टर वह इस बात को लेकर जरूर सोचते हैं कि आगे क्या होगा, लोग पसंद करेंगे कि नहीं। उनकी कोशिश होती है कि वह कोई ऐसा हयूमर न कर दें कि लोगों को बुरा न लग जाये। 

यह भी पढ़ें: नमस्कार...अभिनंदन ...आभार: इस दिन से ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सवाल

यह भी पढ़ें: परमाणु के बाद अब जॉन अब्राहम कर रहे हैं इस फिल्म की तैयारी, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.