Move to Jagran APP

'बजरंगी भाईजान' ने पहले दिन तोड़ा 'किक' का रिकॉर्ड

सलमान खान स्टारर 'बजरंगी भाईजान' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है। रिलीज के पहले ही दिन फिल्म ने करीब 27 करोड़ रुपए की कमाई कर दिखाई है। इस तरह पहले दिन की कमाई के मामले में 'बजरंगी भाईजान' ने 'किक' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। पिछले साल ईद

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2015 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2015 02:30 PM (IST)
'बजरंगी भाईजान' ने पहले दिन तोड़ा 'किक' का रिकॉर्ड

मुंबई। सलमान खान स्टारर 'बजरंगी भाईजान' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार शुरुआत की है। रिलीज के पहले ही दिन फिल्म ने करीब 27 करोड़ रुपए की कमाई कर दिखाई है। इस तरह पहले दिन की कमाई के मामले में 'बजरंगी भाईजान' ने 'किक' का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

loksabha election banner

किसान चैनल से 6.31 करोड़ लेकर विवादों में फंसे बिग बी!

पिछले साल ईद पर रिलीज हुई किक ने पहले दिन 26.40 करोड़ का बिजनेस किया था।

व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने ट्विटर पर फिल्म का कलेक्शन जारी किया। उन्होंने ट्वीट किया, 'बजरंगी भाईजान शुक्रवार को 27.25 करोड़ (ईद से पहले)। शानदार। आज के बाद बिजनेस सिर्फ आगे ही बढ़ना चाहिए। किक ने 26.40 करोड़(ईद से पहले)।'

मिड डे के मुताबिक, कबीर खान निर्देशित इस फिल्म को देशभर में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था। पहले दिन ही 90-95 फीसदी सिनेमाघर भरे रहे।

बॉलीवुड में इस साल सिर्फ दो ही फिल्में 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर पाई हैं। अब सभी की नजरें 'बजरंगी भाईजान' पर टिकी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि सलमान की यह फिल्म 100 करोड़ के क्लब को पार कर जाएगी।

इंडस्ट्री से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, छोटे-बड़े तमाम शहरों में थिएटर हाउसफुल चल रहे हैं। कई शहरों में पहले तीन दिन की एडवांस बुकिंग है।

सलमान की फिल्म के प्रति क्रेज देखते हुए मुंबई के एक मल्टीप्लेक्स ने 110-150 रुपए में मिलने वाली टिकटों की कीमत 250-300 रुपए कर दी है। गोल्ड क्लास के टिकट 500 रुपए से बढ़कर 750-900 रुपए कर दिए गए हैं। देश के तमाम बड़े शहरों पुणे, दिल्ली, हैदराबाद, इंदौर के थिएटरों में यही स्थिति है।

इमरान हाशमी की 'टाइगर्स' में लग सकता है वक्त

तरण आदर्श कहते हैं कि फिल्म में सलमान के होने और ईद पर रिलीज होने पर बिजनेस बड़ा होने वाला है। थिएटर मालिकों का कहना है कि फिल्म पहले हफ्ते में 100 करोड़ के क्लब को पार कर जाएगी।

डिस्ट्रीब्यूटर गिरीश वानखेड़े का दावा है कि टिकटों की कीमतों में बढ़ोत्तरी को हाशिये पर ही रखा गया है। फिल्म उचित समय में और सोलो रिलीज होने का फायदा भी उठा रही है। साथ ही फिल्म वर्किंग डे पर रिलीज हुई, लेकिन वीकेंड में अच्छी कमाई कर सकेगी।

गेटी गैलेक्सी और मराठा मंदिर के कार्यकारी निदेशक मनोज देसाई के मुताबिक, फिल्म की बेहतरीन ओपनिंग हुई है। यह वीकेंड तक सारी उम्मीदों को पार कर सकती है। उनके थियेटर में टिकटों की कीमतों को नहीं बढ़ाया गया है।

एनालिस्ट कोमल नाहटा ने ट्वीट किया कि ईद के चांद का इंतजार कर रहे हैं लेकिन ईद तो 'बजरंगी भाईजान' के रूप में पहले ही आ गई है।

फिल्म विदेशी बाजार में भी छाई रही। फिल्म को 30 से ज्यादा देशों में 800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। दुबई स्थित ट्रेड सोर्स के मुताबिक, पूरे यूएई में फिल्म की ओपनिंग गर्मजोशी से हुई है। सलमान के बहुसंख्यक फैन हैं जो कि बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड बनाने में नजर आ रहे हैं।

तस्वीरें : 'बजरंगी भाईजान' की स्क्रीनिंग पर सितारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.