Move to Jagran APP

फ्लॉप होने पर डिस्ट्रीब्यूटर को हर बार पैसे लौटाने के चलन पर सलमान ने कही बड़ी बात

सलमान आगे कहते हैं कि ऐसे दौर में भी जब उनके पास अच्छी फ़िल्में नहीं आती थीं, तब भी वह उनमें से भी उन्होंने अपने लिए बेस्ट ही चुना है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 01:36 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jun 2018 01:36 PM (IST)
फ्लॉप होने पर डिस्ट्रीब्यूटर को हर बार पैसे लौटाने के चलन पर सलमान ने कही बड़ी बात
फ्लॉप होने पर डिस्ट्रीब्यूटर को हर बार पैसे लौटाने के चलन पर सलमान ने कही बड़ी बात

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। सलमान खान अपनी फिल्म रेस 3 से पहली बार डिस्ट्रीब्यूशन के भी बिजनेस में सलमान खान उतर रहे हैं। सलमान ने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा कि हां यह सच है कि हम इस बार खुद ही डिस्ट्रीब्यूशन में आए हैं। हमलोग इरोज़ से इस फिल्म के लिए बात कर रहे थे। लेकिन वो वर्क नहीं हो पाया।

loksabha election banner

सलमान कहते हैं की हम जो फिल्में बनाते हैं उसमें काफी पैसे लागते हैं। काफी बिलीव करते हैं। तो इस बार हमने तय किया कि ये करेंगे ताकि किसी को पैसे लौटाने ना पड़े। बता दें कि सलमान खान की फिल्म ट्यूबलाइट जो पिछले साल रिलीज हुई थी, खास कामयाब नहीं हो पाई थी। तो ऐसे में जब डिस्ट्रीब्यूटर का नुक़सान हुआ था तो सलमान खान को अपनी तरफ से उनके काफी पैसे लौटाने पड़े थे। सलमान ने साफ शब्दों में कहा कि कम से कम इस बार उन्हें किसी के भी पैसे लौटाने नहीं पड़ेंगे। तो पैसे हमारे पास ही आएंगे और अगली बार किसी ने पैसे मांगे तो उनके साथ काम नहीं होगा। सलमान कड़े शब्दों में कहते कि उन्हें समझ नहीं आता कि ये कैसा बिजनेस है कि पंद्रह फिल्म में कमा लिया और एक फिल्म में गवां दिया तो घर पहुंच गए। सलमान कहते हैं कि अगर हर बार यह प्रक्रिया ही बन गई। एक नॉर्म ही बना लिया लोगों ने कि हर बार फिल्म के बाद पैसे लौटाते रहो तो ये लोग तो मुझे हैंग कर देंगे। सलमान कहते हैं कि बाकी के एक्टर्स भी मुझे ही सुनाएंगे कि सलमान ने ही ये सब शुरू किया है।

जागरण डॉट कॉम ने जब उनसे जानना चाहा कि अब जब वह लगातार फिल्में बना रहे हैं तो उनमें बिजनेस सेंस कितना आया है और क्या उन्हें लगता है कि वह बिजनेस मैन बन पाए हैं। सलमान स्पष्ट कहते हैं कि मैं कोई बिज़नेस मैन नहीं हूं और ना ही बन पाऊंगा। मैं अपना जॉब बहुत धीरे-धीरे कर रहा हूं। और धीरे धीरे ही काम आगे बढ़ेगा। लेकिन जहां तक बात है बिजनेस की तो मुझे बिजनेस नहीं करना आता। सिनेमा का थोड़ा बहुत बिजनेस मैं समझता हूं। जैसे कि कितने थियेटर की जरूरत होगी। कितनी नहीं। मैं फिल्म बिज़नेस पर मोटी-मोटी ही जानकारी रखता हूं। लेकिन क्योंकि मैं राइटिंग बैकग्राउंड से आया हूं और इस मामले में मैं खुद को लकी मानता हूं कि मैं अपनी फिल्मों के सिलेक्शन में हमेशा अच्छा रहा हूं।

सलमान आगे कहते हैं कि ऐसे दौर में भी जब उनके पास अच्छी फ़िल्में नहीं आती थीं, तब भी वह उनमें से भी उन्होंने अपने लिए बेस्ट ही चुना है। सलमान कहते हैं कि ये वो दौर था जब उन्हें जागृति जैसी फिल्में भी की लेकिन उनके अनुसार इस वक़्त भी उन्हें जो फिल्में मिलीं उनमें यह बेस्ट स्क्रिप्ट थी। बता दें कि सलमान ने राइटिंग में हमेशा दिलचस्पी ली है. फिल्म रेस 3 के लिए जहां उन्होंने सेल्फिश गाना लिखा है, तो वीर फिल्म की स्क्रिप्ट सलमान ने लिखी थी l

यह भी पढ़ें: क्या के बाद क्या सलमान पर बनेगी बायोपिक, हां या ना, खुद सलमान से सुनिए जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.