मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता सलमान खान, कैटरीना कैफ और माधुरी दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सिंगल यूज प्लास्टिक पर बैन लगाने की पहल की तारीफ की है। साथ ही बॉलीवुड हस्तियों ने अपने फैंस से इस पहल का समर्थन करने का आग्रह किया है। इससे पहले भी कई बॉलीवुड हस्तियां पीएम मोदी के इस अभियान का समर्थन कर चुके हैं।

सलमान खान, कैटरीना कैफ और माधुरी दीक्षित ने मुंबई में IIFA की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात पर चर्चा की। साथ ही पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रही चीजों की ओर ध्यान आकर्षित किया और उनका इस्तेमाल ना करने की बात कही। बता दें कि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस इस बार आईफा अवॉर्ड सेरेमनी की जानकारी देने के लिए की गई थी।

बता दें कि जोहान्सबर्ग, मैड्रिड, दुबई, कोलंबो, न्यूयॉर्क जैसे शहरों के बाद अब IIFA 2019 मुंबई में ही आयोजित होगा। इस बार 16 से 18 सितंबर तक यह कार्यक्रम मुंबई में ही आयोजित किया जाएगा। इसमें अवॉर्ड सेरेमनी 18 सितंबर को होगी, जिसे अर्जुन कपूर और आयुष्मान खुराना होस्ट करेंगे। वहीं, सलमान खान, रणवीर सिंह, विक्की कौशल, माधुरी दीक्षित, कैटरीना कैफ और सारा अली खान समेत कई हस्तियां परफॉर्म करेंगी।

वहीं अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल बैन सिंगल यूज प्लास्टिक को बॉलीवुड से काफी समर्थन मिला है। इन हस्तियों से पहले आमिर खान, करण जौहर, आयुष्मान खुराना आदि इसका समर्थन कर चुके हैं और उन्होंने ट्वीट कर लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल ना करने को कहा था। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भी आमिर खान का ट्वीट कर शुक्रिया अदा किया था।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 'सिंगल यूज प्लास्टिक' का इस्तेमाल ना करने के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। उन्होंने 15 अगस्त के भाषण में भी लाल किले से लोगों से 'सिंगल यूज प्लास्टिक' का इस्तेमाल कम करने के लिए कहा था। उसके बाद उन्होंने कई कार्यक्रम और मन की बात में भी इस बात का जिक्र किया था। वहीं सरकार भी इस अभियान को लेकर काम कर रही है।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप