नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस दी दूसरी लहर से जूझ रहे देश में तमाम लोग ऐसे भी हैं, जो पीड़ितों की मदद के लिए खुलकर आगे आये हैं। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ सोशल मीडिया के ज़रिए मदद के काम में जुटे हुए हैं। वहीं, उनके फैन क्लब भी अलग-अलग शहरों में ज़रूरतमंदों को ऑक्सीजन और दवाइयां पहुंचा रहे हैं। अपने फैन क्लबों के इस सेवा भाव को देख सलमान ख़ान भी ख़ुश हो गये और उन्होंने ट्विटर पर इसे मेंशन करते हुए ख़ुशी जताई। 

सलमान ने ख़ान ने बीइंग ह्यूमेन फैन क्लब्स की एक सूची भी पोस्ट की है, जिसमें बताया गया है कि देशभर में फैन क्लबों ने अब कितनी मदद पहुंचाई जा चुकी है। इस सूची के अनुसार, दिल्ली एनसीआर में फैन क्लबों ने 680 ऑक्सीजन सिलेंडर दिये हैं, जबकि इंदौर, भोपाल, मऊ में 550 ऑक्सीजन सिलेंडर बांटे हैं। इसके अलावा पटना, लखनऊ, ललितपुर, जबलपुर, शिवपुरी, झांसी, हैदराबाद चंडीगढ़, पालनपुर, अहमदाबाद में भी ज़रूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाये हैं।

देश के विभिन्न शहरों में ग़रीबों को 8000 खाने के पैकेट बांटे गये हैं। जो लोग होम क्वारंटाइन में हैं, उन्हें भी 3000 पैकेट्स पहुंचाये गये हैं। 750 लोगों को दवा, इंजेक्शन, ऑक्सीमीटर, टेम्परेचर गन और डॉक्टर की फीस दी गयी है। सलमान ख़ुद भी मुंबई में कोरोना वारियर्स के लिए खाने के पैकेट्स बंटवा चुके हैं। सलमान ने इस लिस्ट के साथ लिखा- ऐसे फैन क्लब पाकर मुझे बहुत ख़ुशी है, जो इतना अच्छा काम कर रहे हैं। वो भी ख़ुद अपने दम पर। भगवान इनकी सहायता करे।

बता दें, सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई 13 मई को हाइब्रिड मॉडल के तहत रिलीज़ की जा रही है। फ़िल्म सिनेमाघरों के साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर आएगी। बुधवार को इसका टाइटल ट्रैक रिलीज़ किया जा रहा है। प्रभुदेवा निर्देशित फ़िल्म में दिशा पाटनी फीमेल लीड हैं, जबकि जैकी श्रॉफ और रणदीप हुड्डा अहम किरदारों में दिखेंगे। सलमान इस फ़िल्म में एक अंडरकवर कॉप का रोल निभा रहे हैं, जो ड्रग्स माफ़िया का सफ़ाया करता है। सलमान फ़िल्म में अपने वॉन्टेड वाले किरदार को ही आगे बढ़ा रहे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021