मुंबई। इंडियन बॉक्स ऑफ़िस पर 300 करोड़ रूपये से ज़्यादा की कमाई करने वाली सलमान खान की फिल्म सुल्तान ने तेहरान इंटरनेशनल स्पोर्ट्स फिल्म फेस्टिवल में अपना परचम लहराया है। फिल्म को इस फिल्म समारोह में तीन पुरस्कार मिले हैं।

एक मॉर्डर्न रेसलर की धांसू और इमोशनल कहानी पर बनी अली अब्बास ज़फर निर्देशित सुल्तान को तेहरान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में जबरदस्त सराहना मिली है। फिल्म को तीनों अवॉर्ड लॉग नैरेटिव सेक्शन में मिले हैं। सलमान खान को इस फेस्टिवल में बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी के साथ मानद डिप्लोमा दिया गया है। अनुष्का शर्मा बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गईं जबकि अली अब्बास ज़फर बेस्ट डायरेक्टर। सुल्तान को मिले इस सम्मान पर निर्देशक अली अब्बास ने कहा है कि सुल्तान ने संस्कृति और भाषा की सीमा से परे जा कर एक दमदार स्टोरी बताई है। इस कहानी में कलाकारों के प्रदर्शन ने न सिर्फ जान फूंकी बल्कि कुश्ती के खेल से जीवन के बदलाव का नजरिया पेश किया। हम इस पुरस्कार के लिए तेहरान फिल्म फेस्टिवल के आभारी हैं। बता दें कि पहले बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सुल्तान को स्टैंडिंग ओवेशन मिला था और शंघाई फिल्म फेस्टिवल में भी फिल्म की ख़ूब तारीफ़ हुई थी।

साल 2016 में रिलीज़ हुई सुल्तान ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 300 करोड़ 45 लाख रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया है। ये फिल्म सलमान की उन तीन 300 करोड़ क्लब की फिल्मों में शामिल है। सलमान ने इसके अलावा बजरंगी भाईजान और टाइगर ज़िंदा है से भी 300 करोड़ या उससे अधिक कमा कर दिए हैं।

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस