Move to Jagran APP

चीन में बजरंगी भाईजान 300 और भारत में अजय देवगन 100 करोड़ के इतने करीब

बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा भी जल्द ही चीन में रिलीज़ हो सकती है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 01 Apr 2018 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 02 Apr 2018 10:19 AM (IST)
चीन में बजरंगी भाईजान 300 और भारत में अजय देवगन 100 करोड़ के इतने करीब
चीन में बजरंगी भाईजान 300 और भारत में अजय देवगन 100 करोड़ के इतने करीब

मुंबई। देश- विदेश के बॉक्स ऑफ़िस पर अब तक आमिर खान की धाक कायम है लेकिन चीन में एक बड़ा उलटफेर हो गया है। सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने आमिर खान प्रोडक्शन की फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार को चीन में मिली कमाई के चलते वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर पीछे छोड़ दिया है।

loksabha election banner

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ने चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर चार हफ्ते पूरे करने के साथ 44. 44 मिलियन डॉलर यानि 289 करोड़ 15 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। इसके साथ ही फिल्म ने ओवरसीज़ से 482 करोड़ 54 लाख रूपये का कलेक्शन कर लिया है। बजरंगी भाईजान ने अब तक वर्ल्डवाइड 915 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन किया है जबकि सीक्रेट सुपरस्टार ने 902 करोड़ 92 लाख रुपए की कमाई की है। आमिर खान की दंगल ने पूरी दुनिया से अब तक 1899 करोड़ 35 लाख रूपये की कमाई की है, जिसे भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक माना जाता है। चीन में सलमान खान ने अच्छा दांव खेला है लेकिन अब दो और फिल्में चीन में दस्तक देने जा रही हैं। पहले चार अप्रैल से इरफ़ान की हिंदी मीडियम वहां रिलीज़ होगी और उसके बाद बाहुबली -द कन्क्लूजन को मौका मिलेगा। बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार की टॉयलेट एक प्रेम कथा भी जल्द ही चीन में रिलीज़ हो सकती है।

 

इस बीच भारत में घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अजय देवगन की रेड मारने का सिलसिला जारी है। फिल्म ने तीसरे हफ्ते में शनिवार को दो करोड़ 26 लाख रूपये का कलेक्शन किया है और अब फिल्म की कुल कमाई 94 करोड़ 19 लाख रूपये हो गई है।

टाइगर श्रॉफ की बाग़ी 2 आने के कारण फिल्म रेड की रफ़्तार कमजोर हो गई है और इसलिए माना जा रहा है कि फिल्म अब वीकडेज़ में ही 100 करोड़ तक पहुंच पाएगी। राजकुमार गुप्ता की इस फिल्म में इलियाना डिक्रूज़ ने अजय देवगन की वाइफ का रोल निभाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.