नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई की रिलीज़ डेट  को लेकर चल रही असमंजसता पर आख़िरकार विराम लग गया है और ख़ुद सलमान ने एलान किया है कि वो इस साल ईद पर ही सिनेमाघरों में वापसी करेंगे। हालांकि, 27 दिसम्बर को अपने जन्मदिन पर सलमान ने मौखिक तर पर इसकी पुष्टि कर दी थी कि राधे ईद पर ही आएगी। मगर, अब सोशल मीडिया के ज़रिए एक नोट जारी करके सलमान ने राधे की रिलीज़ डेट की पुष्टि की है। साथ ही सिनेमाघर मालिकों से गुज़ारिश की है कि वो पूरी सावधानी बरतें। 

सलमान ख़ान ने थिएटर मालिकों के नाम लिखे नोट में कहा- माफ़ी चाहूंगा। थिएटर मालिकों को जवाब देने में मैंने थोड़ा वक़्त ले लिया। ऐसे हालात में यह काफ़ी बड़ा फ़ैसला है। मैं समझा हूं कि थिएटर मालिक और एग्ज़िबिटर्स इस समय आर्थिक दिक्कतों से गुज़र रहे हैं और राधे सिनेमाघरों में रिलीज़ करके मैं उनकी मुश्किलें कम करना चाहता हूं। बदले में मैं चाहूंगा कि वो दर्शकों का पूरा ध्यान रखें और सावधानी बरतें। वादा ईद का था और यह 2021 की ईद ही होगी। इंशाअल्लाह। इस साल ईद पर राधे का सिनेमाघरों में लुत्फ़ उठाइए। ईश्वर की मर्ज़ी। हालांकि, तारीख़ का खुलासा नहीं किया गया है। 2021 में ईद मई महीने में 12 या 13 तारीख़ की है। 

राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई का निर्देशन प्रभु देवा ने किया है। यह एक्शन-थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें सलमान के साथ रणदीप हुड्डा, जैकी श्रॉफ और दिशा पाटनी अहम किरदारों में दिखेंगे। इस साल कई फ़िल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज़ हुई थीं, मगर सलमान ने साफ़ कर दिया था कि राधे सिनेमाघरों में ही उतरेगी। कुछ दिन पहले सिनेमाघर मालिकों ने सलमान ख़ान से फ़िल्म को सिनेमाघरों में ही रिलीज़ करने की अपील की थी। सिंगल स्क्रीन थिएटर्स ओनर्स ने सोशल मीडिया के ज़रिए सलमान को लेटर भेजा था।

राधे को लेकर सलमान के फैंस में काफ़ी क्रेज़ है। पिछले दिनों ख़बर आयी थी कि राधे ने ज़ी स्टूडियोज़ के साथ 230 करोड़ रुपये की डील की है। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सलमान ने फ़िल्म के इंडिया और ओवरसीज़ के थिएट्रिकल, म्यूज़िकल और डिजिटल राइट्स ज़ी स्टूडियोज़ को बेचे हैं। राधे, कोरियन फ़िल्म द आउटलॉज़ का रीमेक बतायी जाती है।

Edited By: Manoj Vashisth