Move to Jagran APP

सलमान खान को बॉलीवुड में 30 साल पूरे, जानें- उनकी पहली फिल्म का कितना था बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

30 Years Of Salman Khan In Bollywood सलमान खान ने 30 साल पहले मैंने प्यार किया में पहली बार लीड रोल में दिखाई दिए जिस फिल्म ने उस दौर में 28 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

By Mohit PareekEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 11:35 AM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 11:35 AM (IST)
सलमान खान को बॉलीवुड में 30 साल पूरे, जानें- उनकी पहली फिल्म का कितना था बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
सलमान खान को बॉलीवुड में 30 साल पूरे, जानें- उनकी पहली फिल्म का कितना था बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को बॉलीवुड में 30 साल हो गए हैं। 30 साल पहले 29 दिसंबर को उनकी पहली फिल्म 'मैंने प्यार किया' रिलीज किया था, इसके बाद सलमान ने बॉलीवुड में काफी समय तक राज किया। अब सलमान खान ने अपनी फिल्मों से ऐसा रुतबा कायम किया है कि अब बॉक्स ऑफिस पर उनके नाम से ही फिल्म चल जाती है।

loksabha election banner

पिछले कुछ सालों से सलमान बॉक्स ऑफिस पर राज कर रहे हैं और उनकी हर फिल्म कमाई के मामले में रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। वहीं सलमान ने बॉलीवुड में अपने 30 साल होने को लेकर पीटीआई से कहा है, 'उन लोगों का शुक्रिया, जिन्होंने मुझे बनाया जो आज मैं हूं। एक एक्टर की लाइफ में सबसे अहम चीज होती है एक जर्नी और मेरे जर्नी भी काफी रोचक रही है।

बता दें कि वैसे तो सलमान ने 1988 में आई फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन फिल्म 'मैंने प्यार किया' से एक्टर ने लीड रोल में डेब्यू किया था, जो 29 दिसंबर 1989 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर हमेशा तहलका मचाने वाले सलमान खान की पहली फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

30 साल पहले भी इस फिल्म ने भारत में 14 करोड़ और वर्ल्ड वाइड 28 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अगर इसकी महंगाई दौर के आधार पर तुलना करें तो फिल्म का कलेक्शन करीब 250 करोड़ रुपये है। ऐसे में माना जा सकता है कि फिल्म ने उस दौर के हिसाब से 28 करोड़ रुपये कमाकर अच्छा प्रदर्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.