Move to Jagran APP

OMG! सलमान ख़ान ने इस एक्टर को बताया अमिताभ बच्चन का रिप्लेसमेंट

सलमान ने आगे कहा कि अनिल कपूर के अलावा जैकी श्रॉफ भी कमाल कर रहे हैं और इस तरह का रोल जमकर कर रहे हैं। हर कोई उस फेज से जरूरत जाता है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 06 Jun 2018 10:57 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 10:58 AM (IST)
OMG! सलमान ख़ान ने इस एक्टर को बताया अमिताभ बच्चन का रिप्लेसमेंट
OMG! सलमान ख़ान ने इस एक्टर को बताया अमिताभ बच्चन का रिप्लेसमेंट

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अमिताभ बच्चन को हिंदी सिनेमा का शहंशाह माना जाता है। उनका जगह लेने वाले एक्टर की कल्पना भी करना मुश्किल है, लेकिन सलमान ख़ान ने बता दिया है कि बॉलीवुड में कौन वो एक्टर है, जो अमिताभ बच्चन को रिप्लेस कर सकता है। 

loksabha election banner

सलमान ख़ान इन दिनों अपनी ईद रिलीज़ रेस 3 को प्रमोट कर रहे हैं। इसी सिलसिले में जागरण डॉट कॉम से बातचीत में सलमान ने कहा कि अगर इंडस्ट्री में जिस तरह के रोल अमिताभ कर रहे हैं, वैसे कोई कर सकता है तो वह अनिल कपूर ही हैं। अगर इंडस्ट्री में अमिताभ का कोई रिप्लेसमेंट है तो वह अनिल कपूर ही हैं। अनिल कपूर उस तरह के रोल ले रहे हैं, जिस तरह के रोल मिस्टर बच्चन लगातार कर रहे हैं और मोहब्बते के वक्त से जैसा अमिताभ करते आ रहे हैं वही अब अनिल भी कर रहे हैं। आगे चलकर हम सबको वो करना होगा। उन्हें कोई नखरा नहीं है कि मुझे फादर नहीं करना है, ये नहीं करना वो नहीं करना। एक्टर हैं तो एक्टर जैसा ही जो रोल अच्छा लगेगा, कर रहे हैं। अनिल के काम की रेंज लोगों को देखनी चाहिए और उनसे सीखना चाहिए।

अनिल के साथ सलमान की फ़िल्में

रेस 3 में सलमान खान एक बार फिर अनिल कपूर के साथ नज़र आने वाले हैं। अनिल और सलमान की जोड़ी शानदार रही है। दोनों ने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन फिल्मों से भी अधिक दोनों की जोड़ी रियल लाइफ हीरो में मानी जाती है। सलमान ने कहा कि यह सच है कि हमने नो एंट्री, बीवी नंबर वन जैसी फिल्मों में काम किया है। हालांकि वो युवराज को याद नहीं करना चाहते, इसीलिए सलमान हंसते हुए कहते हैं कि अनिल कपूर को युवराज फिल्म के बारे में याद नहीं करना है, अब क्यों नहीं करना है, यह तो आप सभी जानते होंगे।

ऊर्जावान और अनुशासित एक्टर हैं अनिल

सलमान कहते हैं कि एक बात जो मुझे अनिल कपूर में सबसे अधिक पसंद है, वह यह है कि वह बॉलीवुड के कभी आइडल हीरो नहीं रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद वह एक सिंगल ऐसे हीरो होंगे जो कि हर दिन काम कर रहे हैं और हर जेनरेशन के साथ काम कर रहे हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि वह काफी अनुशासित आदमी हैं। उन्होंने अपना ख्याल बखूबी रखा है। वह काफी अनुशासित हैं। उनमें अब भी वहीं ऊर्जा और उत्साह है जो आज से कई सालों पहले था। जैसे कि वह पहले दिन सेट पर आये हों। काम करने की चाहत आज भी उनमें लगातार हैं और हर व्यक्ति में यह होना ही चाहिए, अगर आप अपने प्रोफेशन से बहुत प्यार करते हैं और आप उसमें हैं तो आपको उसे थके हारे व्यक्ति की तरह नहीं करना चाहिए। साथ ही ऐसा नहीं होना चाहिए कि आप थककर उस प्रोफेशन से डिसएपीयर हो जायें।

कोई भी रोल कर सकते हैं अनिल

सलमान कहते हैं कि वह हमेशा अच्छे दिखते हैं। फिर चाहे वह पिता का रोल करें, ग्रैंडफादर का रोल करें। अनिल को ग्रैंडफादर का भी रोल करने में कोई परेशानी नहीं है। फिर अगली ही फिल्म में वह मुझे प्रेम भाई बोलने लगते। बालों को वह कभी काला कर लेते हैं। कभी सफेद कर लेते हैं। कभी बालों का काला और सफेद कर लेते हैं। काफी वर्सटाइल हैं और कमाल के हैं। कभी क्लीन शेव हो जाते हैं तो कभी कुछ। सलमान कहते हैं कि उन्हें ऐसा लगता है कि अनिल अपने कैरेक्टर्स को लेकर काफी सजग हैं और जमकर वह अपने आप को लेकर लगातार एक्सपेरिमेंट कर रहे हैं और जो कि बेहद जरूरी है। सलमान ने अनिल के बारे में ये भी राज खोला कि कम लोगों को ही यह जानकारी होगी। मगर यह सच है कि वह आज यूं ही यंग एक्टर्स से अधिक फीस नहीं लेते। बिग यंग स्टार भी वह फीस नहीं लेते। लेकिन वह यह डिजर्व करते हैं और डायरेक्टर्स उन्हें देने के लिए तैयार रहते हैं।

जैसा काम वैसी फीस लेते हैं अनिल

सलमान कहते हैं कि वह हीरो ही हैं। जैसी फीस वह लेते हैं। चूंकि वह वर्थ हो जाता है। जिस तरह की मेहनत वह खुद करते हैं। सलमान ने आगे कहा कि अनिल कपूर के अलावा जैकी श्रॉफ भी कमाल कर रहे हैं और इस तरह का रोल जमकर कर रहे हैं। हर कोई उस फेज से जरूरत जाता है। संजय दत्त ने भी रितिक के पिता का रोल किया है और शानदार तरीके से किया है। बता दें कि सलमान की फिल्म रेस 3 ईद के मौके पर 15 जून को रिलीज होने जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.