जागरण न्यूज नेटवर्क,नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान का कहना है कि प्रतिष्ठित शख्सियत होने के कारण ही याकूब मेमन के मामले में सलमान को निशाना बनाया गया। एक निजी चैनल से बातचीत के दौरान सलीम ने भाजपा नेता आशीष शेलार को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा कि उनकी नजर में वह एक गैर सांप्रदायिक नेता हैं।

फिल्मों में अब सुनाई देंगी गालियां, सेंसर बोर्ड ने वापस ली लिस्ट!

सलमान खान ने 1993 के मुंबई बम हमलों के दोषी याकूब मेमन की फांसी की सजा को लेकर विवादित ट्वीट किए थे। ट्वीट के तुरंत बाद सलमान लोगों के निशाने पर आ गए थे। इस मसले पर सलीम ने कहा, 'इस मामले में मैं स्पष्ट तौर पर कह सकता हूं कि इस सबके पीछे स्थानीय भाजपा नेता आशीष शेलार का हाथ था। उन्हें जब भी मौका मिलेगा, वह सलमान पर वार करने से नहीं चूकेंगे।

सलीम ने कहा कि सलमान फिल्म जगत की नामी हस्ती हैं और उन पर निशाना साधने वाले लोगों को ज्यादा तवज्जो मिलती है। सलमान के ट्वीट को लेकर सलीम ने कहा, 'सलमान को ऐसी किसी बात पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी, जिसके बारे में उसकी जानकारी अधूरी हो। यह उसकी बेवकूफी थी। कई लोगों ने मेमन की फांसी का विरोध किया था, लेकिन शायद सलमान का तरीका बचकाना था। ऐसे में सलमान की शख्सियत उसे निशाने पर ले आती है।

मोदी को क्लीनचिट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सवाल किए जाने पर सलीम ने उन्हें एक गैर सांप्रदायिक नेता करार दिया। 2002 के दंगों को लेकर सलीम ने कहा कि शायद स्थितियां उनकी पकड़ से बाहर हो गई थीं। वैसे भी दंगे किस मुख्यमंत्री के समय में हुए, इसे लोग भूल जाते हैं। इस मामले में उन्होंने 1992 में सुधाकर राव नायक के काल में हुए मुंबई दंगों का भी जिक्र किया।

शिक्षा पर ध्यान दें मुस्लिम
सलीम खान ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। लोगों को एक-दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए, यही सच्चे मायने में धर्मनिरपेक्षता है। कुछ नेताओं की ओर से बार-बार पाकिस्तान जाओ के बयान पर सलीम ने कहा कि हम सात पीढिय़ों से भारत में रह रहे हैं। आखिर हमारे भारतीय होने के सबूत के लिए कितनी और पीढिय़ों की जरूरत होगी?

याकूब मेमन से जुड़े ट्वीट के मुद्दे पर रितेश ने किया सलमान का बचाव

Bigg Boss

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस