मुबंई। अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म जंजीर के रीमेक की शूटिंग लगभग पूरी होने वाली हैं हालांकि एक बार फिर कॉपीराइट और रॉयल्टी के मुद्दे को लेकर फिल्म खबरों में है। फिल्म के लेखक सलीम खान ने रिलायंस एंटरटेनमेंट और फिल्म निर्माता अमित मेहरा से रॉयल्टी के रूप में छह करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की हैं।

सलीम खान ने फिल्म जंजीर के रीमेक को लेकर रॉयल्टी के रूप में एक उचित हिस्से की मांग करते हुए कहा कि उनके एवं जावेद अख्तर के पास फिल्म जंजीर के लिए कॉपीराइट का लाइसेंस हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म जंजीर के निर्माता स्वर्गीय प्रकाश मेहरा के साथ हुए करार के अनुसार इस फिल्म को दोबारा फिल्माए जाने के दौरान वे रॉयल्टी के हकदार है। सलीम खान ने इस फिल्म के हिंदी संस्करण के लिए तीन करोड़ एवं तेलगू संस्करण के लिए तीन करोड़ रुपये रॉयल्टी की मांग की हैं।

अपूर्व लखिया ने जंजीर की रीमेक फिल्म का निर्देशन किया है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता राम चरण तेजा अमिताभ बच्चन वाले विजय के किरदार में हैं जबकि प्रियंका चोपड़ा जया बच्चन की माला नामक भूमिका में होंगी।

मालूम हो कि 1973 में अमित के पिता प्रकाश मेहरा ने जंजीर फिल्म बनाई थी। इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म के संवाद और स्क्रीनप्ले जावेद अख्तर और सलीम खान की जोड़ी ने लिखे थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस