मुंबई। 12 जनवरी को साक्षी तंवर का बर्थडे होता है। इस साल साक्षी अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं! इनदिनों साक्षी अपनी आने वाली फ़िल्म 'मोहल्ला अस्सी' को लेकर चर्चा में हैं। गौरतलब है कि इस फ़िल्म में उनके साथ सनी देओल लीड रोल में हैं और यह फ़िल्म लंबे समय से बनकर रिलीज़ के इंतज़ार में है!  

राजस्थान के अलवर में जन्मीं और पली-बढ़ीं साक्षी ने दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक किया है। स्नातक की पढ़ाई करने के लिए दिल्ली पहुंची साक्षी एक दिन अपने माता-पिता के साथ आंखों में एक्टर बनने का सपना लिए मुंबई चली आई थी। आज साक्षी के माता-पिता को भी अपनी इस लाडली बिटिया पर गर्व होगा!

यह भी पढ़ें: Movie Review: इस 'मुक्काबाज़' के पंच में दम तो है

साक्षी तंवर ने अपने कैरियर की शुरुआत 1998 में दूरदर्शन के एक शो के लिए बतौर एकंर की थी और इसके बाद 2000-2008 तक के वक्त ने उनके कैरियर का कायापलट ही कर दिया। एकता कपूर के टीवी शो 'कहानी घर घर की' ने उन्हें असीम लोकप्रियता दिलाई और वो घर घर में पार्वती के नाम से मशहूर हो गईं। इसके बाद उन्होंने कई टीवी शो किए लेकिन पार्वती के किरदार जैसी लोकप्रियता उन्हें सालों बाद मिली, वो भी एकता कपूर के सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' के जरिए। इसमें निभाया प्रिया नाम का किरदार भी काफी लोकप्रिय हुआ।

उनकी किस्मत ने एक उंची उड़ान तब भरी जब वो आमिर ख़ान के साथ 'दंगल' में नजर आयीं। आमिर ने भी अपने इस को-स्टार की जमकर तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि 'साक्षी जी कमाल का काम करती हैं। वह ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करती हैं। गौरतलब है कि इस फ़िल्म के लिए साक्षी की सिफारिश आमिर की मां ने की थी। आमिर ने इसका खुलासा खुद ही करते हुए कहा था कि- 'ये आइडिया मुझे मेरी अम्मी के वजह से आया, क्योंकि अम्मी टीवी सीरियल देखती हैं और साक्षी की बड़ी फैन हैं।' 'दंगल' में साक्षी आमिर की बीवी की भूमिका में थीं और उनके इस रोल को काफी सराहना मिली।

यह भी पढ़ें: दुनिया को आशिकी सिखाने वाली अभिनेत्री अनु अग्रवाल को आज भूल गए सब, अब दिखती हैं ऐसी

क्या आप जानते हैं अपने कई प्रोग्राम और फ़िल्मों में शादीशुदा किरदार में नज़र आ चुकीं साक्षी अभी तक सिंगल हैं! बेशक, बीच में इस तरह की ख़बरें उड़ीं कि साक्षी ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली है लेकिन, साक्षी ने उन ख़बरों को अफवाह बताया। बहरहाल, आज उनके जन्मदिन पर जागरण डॉट कॉम के तमाम पाठकों की तरफ से उन्हें शुभकामनाएं! हैप्पी बर्थडे साक्षी!

Posted By: Hirendra J