मुंबई। सैफ अली खान की फिल्म बाज़ार ने अपनी रिलीज़ के चार दिनों में बॉक्स ऑफ़िस पर कोई कमाल नहीं दिखाया और अब तक सिर्फ 13 करोड़ से अधिक का ही कलेक्शन किया है।

निखिल आडवाणी के प्रोडक्शन और गौरव चावला के निर्देशन में बनी फिल्म बाज़ार ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस सोमवार को एक करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को तीन करोड़ सात लाख रूपये से ओपनिंग मिली थी यानि सप्ताह के पहले सामान्य दिन, पहले दिन के मुकाबले करीब 45 प्रतिशत की गिरावट दर्ज़ की गई। फिल्म बाज़ार को अब तक 13 करोड़ 63 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है। फिल्म को पहले वीकेंड में 11 करोड़ 93 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था।

प्रचार के खर्च के साथ करीब 40 करोड़ में बनी और 1500 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई बाज़ार के लिए ये फ़ायदे का सौदा तो कहीं से नहीं है। इसका सबसे बड़ा कारण फिल्म का मेट्रो सेंट्रिक होना और ख़ासकर शेयर बाज़ार की दांवपेंच भरी रहस्य की दुनिया को पेश करना है। फिल्म में राधिका आप्टे, चित्रांगदा सिंह और विनोद मेहरा के बेटे रोहन मेहरा (डेब्यू) ने भी काम किया है। सैफ अली खान स्टारर फिल्म बाजार कहानी है शकुन कोठारी की (सैफ अली खान) जिसे पैसा कमाने का नशा है। इसके लिए वह किसी तरह का रास्ता अख्तियार करने में संकोच नहीं करता। कंपनियों के भाव गिरा कर उसको टेकओवर करना बाजार के सौदे कर कमीशन खाना, हवाला से से लेकर लेनदेन रास्ता कोई भी हो पैसे कमाने का मौका वह कभी नहीं छोड़ता। ऐसे में उसकी जिंदगी में एक महत्वाकांक्षी और तेजतर्रार शेयर ब्रोकर आता है रिजवान अहमद (रोहन मेहता)। इन दोनों के मिलने से शेयर बाजार की दुनिया में उतार-चढ़ाव आते हैं।

सैफ अली खान की पिछली तीन फिल्में कालाकांडी, शेफ़ और रंगून बुरी तरह फ्लॉप थीं। साल 2015 में आई फैंटम ने तीन दिन में 33 करोड़ 18 लाख रूपये का कलेक्शन किया था। हैप्पी एंडिंग ने पहले तीन दिन में 13 करोड़ 10 लाख रूपये बटोरे। हमशकल्स ने पहले वीकेंड में 40 करोड़ 13 लाख रूपये की कमाई की बाज़ार को आने वाले दिनों में अपनी कमाई का स्तर सुधारना होगा। अभी तो बधाई हो ने मार्किट पर कब्ज़ा किया है और आने वाले समय में ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान जैसी बड़ी फिल्म आ रही है।

यह भी पढ़ें: Kedarnath Teaser: कुदरत की तबाही से टकराया सुशांत- सारा के प्यार का सैलाब

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस