Move to Jagran APP

Sagar Sarhadi Death: सागर सरहदी के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, सितारों ने सोशल मीडिया पर ऐसे जताया दुख

बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक पटकथा और संवाद लेखक सागर सरहदी का निधन हो गया है। उन्होंने 88 की उम्र में मुंबई के सायन इलाके में स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। सागर सरहदी ने सिलसिला चांदनी और कभी कभी सहित कई फिल्मों की कहानी लिखी थी।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 22 Mar 2021 02:30 PM (IST)Updated: Mon, 22 Mar 2021 02:36 PM (IST)
Sagar Sarhadi Death: सागर सरहदी के निधन से शोक में डूबा बॉलीवुड, सितारों ने सोशल मीडिया पर ऐसे जताया दुख
फिल्मकार सागर सरहदी, Instagram : apnabhidu .

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता-निर्देशक, पटकथा और संवाद लेखक सागर सरहदी का निधन हो गया है। उन्होंने 88 की उम्र में मुंबई के सायन इलाके में स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। सागर सरहदी ने 'सिलसिला' 'चांदनी' और 'कभी कभी' सहित कई फिल्मों की कहानी लिखी थी। अचानक हुए उनके निधन से बॉलीवुड में शोक का माहौल है। कई सितारों ने सागर सरहदी को याद किया है और उन्हें आखिरी श्रद्धांजलि भी दी है।

loksabha election banner

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने सागर सरहदी के निधन पर सोशल मीडिया पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'सागर सरहदी एक अनुभवी थिएटर और फिल्म लेखक थे जिन्होंने कभी कभी, नूरी को लिखा और बाजार जैसी फिल्मों का निर्देशन किया। उनके प्रति संवेदनाएं।' अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर सागर सरहदी की तस्वीर साझा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Jackie Shroff (@apnabhidu)

निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा ने ट्विटर पर सागर सरहदी के लिए शोक व्यक्त किया है। निर्देशक हंसल मेहता ने ट्विटर पर उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना की है। सागर सरहदी के निधन पर फिल्मकार अशोक पंडित ने ट्विटर पर लिखा, 'जानकर दुख हुआ कि मशहूर लेखक-निर्देशक सागर सरहदी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्होंने कभी कभी, नूरी, चांदनी, दूसरा आदमी और सिलसिला सहित कई बेहतरीन फिल्मों की कहानी लिखी। उन्होंने फिल्म बाजार को लिखा और निर्देशन किया। फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह बहुत बड़ा नुकसान है।'

इनके अलावा सागर सरहदी के निधन पर बॉलीवुड के और भी कई सितारों ने सोशल मीडिया पर दुख जाता है। साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि दी है। आपको बता दें कि सागर सरहदी का रविवार को उनका मुंबई में निधन हो गया है। सागर सरहदी 88 साल के थे। उन्होंने अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में खाना-पीना तक छोड़ दिया था। सागर सरहदी को हाल ही में दिल की समस्या के बाद सायन में कार्डियक केयर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्होंने पिछले कुछ हफ्तों में भोजन और पानी की पूरी तरह से छोड़ दिया था

सागर सरहदी को बॉलीवुड में असली पहचान मशहूर निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म 'कभी कभी' से मिली थी। इस फिल्म में रेखा और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की कहानी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। सरहदी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन कहानीकारों में से एक थे। उन्होंने 'कभी कभी', 'सिलसिला' और 'दीवाना' के अलावा नूरी,चांदनी, रंग, जिंदगी, कर्मयोगी, कहो ना प्यार है, कारोबार, बाजार और चौसर जैसी फिल्मों के लिए पटकथाएं लिखी थीं जो बाद में ब्लॉकबस्टर बन गईं। स्मिता पाटिल, फारुख शेख और नसीरुद्दीन शाह द्वारा अभिनीत उनके निर्देशन में बनी फिल्म बाजार समीक्षकों ने काफी पसंद किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.