Move to Jagran APP

इतने सारे लोगों पहले से ही पता था अनुष्का शर्मा और विराट कोहली कर रहे हैं शादी

सब्यसाची ने अनुष्का और विराट की तरफ़ से शादी होने की ऑफिशियल घोषणा के तुरंत बाद ही इन्सटाग्राम के माध्यम से यह जानकारी दी कि...

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 12 Dec 2017 06:50 PM (IST)Updated: Tue, 12 Dec 2017 06:50 PM (IST)
इतने सारे लोगों पहले से ही पता था अनुष्का शर्मा और विराट कोहली कर रहे हैं शादी
इतने सारे लोगों पहले से ही पता था अनुष्का शर्मा और विराट कोहली कर रहे हैं शादी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी अब संपन्न हो चुकी है। शादी इटली में हुई। जाहिर है इस खास मौके पर अनुष्का के लिए उनकी शादी का जोड़ा सबसे अहम् होगा। अनुष्का ने इस मौके पर सेलेब्रिटी डिजायनर सब्यसाची का तैयार किया गया लहंगा पहना था, जिसे खास तरीके से वक़्त लगाकर तैयार किया गया था।

loksabha election banner

भले ही अनुष्का और विराट ने अपनी शादी का राज़ रखा था लेकिन आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि उन 67 कारीगरों को इस बात की जानकारी थी क्योंकि उनकी ही मेहनत से यह लहंगा बन कर तैयार हुआ। कुल 67 कारीगरों ने 32 दिनों में इस काम को अंजाम दिया। सब्यसाची ने अनुष्का और विराट की तरफ़ से शादी होने की ऑफिशियल घोषणा के तुरंत बाद ही इन्सटाग्राम के माध्यम से यह जानकारी दी कि अनुष्का के पिंक लहंगे के साथ एम्ब्रोयडरी की गई थी और इसमें विंटेज इंग्लिश कलर्स का इस्तेमाल हुआ था। साथ ही सिल्वर, गोल्ड, मेटल थ्रेड और पर्ल्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीँ अनुष्का के गहनों में हैंडी क्राफ्ट, अनकट डायमंड्स, पिंक स्पिनेल और जेपनीज़ बरोक्यु का इस्तेमाल किया गया था।

सब्सची ने यह भी राज़ खोला कि उन्होंने इस बात का भी खास ख्याल रखा था कि टस्कनी के वेडिंग डेस्टिनेशन के माहौल से भी उनका परिधान मैच करे। इसलिए उसमें बलश पिंक और फौना एम्ब्रोयडरी का इस्तेमाल किया गया। वही विराट की शेरवानी के लिए रॉ सिल्क, विंटेज बनारसी पैटर्न और सिग्नेचर हाउस बटन का इस्तेमाल किय गया था । साथ ही ओल्ड रोज सिल्क कोटा साफा भी लगा। अनुष्का को मेहंदी सेरेमनी के दिन पूरी तरह से बोहो लुक ही चाहिए था।

@anushkasharma @virat.kohli @bridesofsabyasachi @groomsofsabyasachi #Sabyasachi #TheWorldOfSabyasachi #SabyasachiJewelry #AnushkaSharma #ViratKohli

A post shared by Sabyasachi Mukherjee (@sabyasachiofficial) on

यह भी पढ़ें: रब ने बना दी इटली में जोड़ी, शादी के बंधन में बंधे अनुष्का और विराट

अनुष्का की पसंदीदा कलर हॉट पिंक है, इसलिए उनके लहंगे पर ग्राफ़िक लुक का इस्तेमाल हुआ है। ऑरेंज कलर्स के साथ कोलकाता के ब्लॉक प्रिंट्स और हैंड मैड गोटा व मरोरी भी लगाई गई ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.