नई दिल्ली, जेएनएन। सुपरस्टार प्रभास की फिल्म साहो सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है और दर्शकों से फिल्म को लेकर मिले जुले रिव्यू मिल रहे हैं। वहीं कई फिल्म क्रिटिक ने फिल्म की खास तारीफ नहीं की है और उम्मीदों पर खरी ना उतरने वाला बताया है। हालांकि अगर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के लिहाज से बात करें तो फिल्म को अच्छी ओपनिंग मिली है। वहीं भारत में ही अमेरिका में भी फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका बॉक्स ऑफिस में ये फिल्म 10 लाख डॉलर्स से ज्यादा की कमाई अब तक कर चुकी है। दरअसल, ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर साहो की अमेरिका के बॉक्स ऑफिस में हुई इस कमाई की जानकारी दी है। रमेश बाला के अनुसार साहो अमेरिका में एक मिलियन डॉलर यानी 7 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है।

350 करोड़ रुपये की लागत से बनी यह फिल्म पहले ही राइट्स आदि से अपनी कीमत वसूल कर चुकी है। वहीं अभी तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की फाइनल रिपोर्ट नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि अच्छी ओपनिंग कर रही है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट में दावा किया गया कि मॉर्निंग शोज़ में ऑक्यूपेंसी 60 तक फीसदी रही। साहो के पहले दिन के कलेक्शंस को बढ़ाने में एडवांस बुकिंग का भी काफ़ी योगदान रहा। ट्रेड रिपोर्ट्स के अनुसार, साहो ने 8.50 करोड़ रुपये टिकटों की एडवांस बुकिंग से ही जुटा लिये थे। इसीलिए जानकार मान रहे हैं कि साहो (हिंदी) पहले दिन 20 करोड़ रुपये से अधिक जमा कर सकती है।

Saaho First Day Box Office Collection: प्रभास-श्रद्धा की 'साहो' को मिली अच्छी शुरुआत...

साहो को नॉर्थ इंडिया में करीबन 4500 और तेलंगाना-आंध्रप्रदेश में 2000 से ज्यादा स्क्रीन्स मिली हैं। वहीं फिल्म में प्रभास, श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश, अरुण विजय, जैकी श्रॉफ, मंदिरा बेदी, चंकी पांडे, महेश मांजरेकर और मुरली शर्मा जैसे स्टार्स ने काम किया है।  

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप