Move to Jagran APP

'डर' के लिए शाह रुख खान से पहले साहिल थे आदित्य चोपड़ा की पसंद, 'लाल दुपट्टा मलमल का' से बने थे रातोंरात स्टार

80 के दशक के अभिनेता साहिल चड्ढा (Saahil Chadha ) तो आपको याद ही होंगे जिसे फिल्म लाल दुपट्टा मलमल का से खूब पहचान मिली । लाल दुपट्टा मलमल का 1988 की हिंदी डायरेक्ट-टू-वीडियो फिल्म थी जिसे टीवी पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में एक्ट्रेस वेवर्ली नजर आई थीं। इस फिल्म का इसका सीक्वल भी बना था ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Published: Mon, 29 Apr 2024 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 06:06 PM (IST)
Sahil Chadha and Shah Rukh Khan (Photo Instagram)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। अक्सर देखने को मिलता है कि डायरेक्टर अपनी फिल्मों में कास्ट को लेकर कई तरह के बदलाव करते हैं, जिसमें स्टार्स का रिप्लेस होना या फिर उनके रोल को शूटिंग के दौरान बदल देना। शुरुआत उन्हें ऑफर कुछ और रोल होता है लेकिन शूटिंग के दौरान वह किसी और रोल को निभा रहे होते हैं। ये सिलसिला सालों पुराना है, जिसका शिकार अभिनेता साहिल चड्ढा (Saahil Chadha) भी हो चुके हैं।

loksabha election banner

जी हां बहुत कम लोग जानते हैं कि साहिल को फिल्म 'डर' के लिए पसंद किया गया था, लेकिन वो कहते है न सब किस्मत का खेल होता है। आज आपकी किस्मत चमक रही है तो कल किसी और भी की चमकेगी। ऐसा ही कुछ साहिल के साथ हुआ था। रातों-रात उनके हाथ से डर रेत की तरह फिसल गई थी।  

यह भी पढ़ें- आज अगर ये सुपरस्टार खरीद लेता 'मन्नत', तो शाह रुख नहीं होते आलीशान बंगले के मालिक

कौन हैं साहिल चड्ढा ?

साहिल चड्ढा (Saahil Chadha) ने 'लाल दुपट्टा मलमल का', 'बागबान' और 'मां' जैसे फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा है। साल 1988 में रिलीज हुई 'लाल दुपट्टा मलमल का' में साहिल चड्ढा (Saahil Chadha) को पहचान मिली थी। लाल दुपट्टा मलमल का 1988 की हिंदी डायरेक्ट-टू-वीडियो फिल्म थी, जिसे टीवी पर रिलीज किया गया था। इसमें साहिल चड्ढा के साथ एक्ट्रेस वेवर्ली नजर आई थीं। दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। लोगों को यह फिल्म इतनी पसंद आ गई थी कि इसका सीक्वल भी बना जिसका नाम था 'फिर लहराया लाल दुपट्टा मलमल का'।

आदित्य से साहिल ने डर के लिए भरी थी हामी

साल 1993 में रिलीज हुई शाह रुख खान, जूही चावला और सनी देओल की फिल्म डर आज भी लोगों को पसंद आती है। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुआ थी। शाह रुख से पहले इस मूवी में साहिल चड्ढा (Sahil Chadha) को पसंद फाइनल किया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, साहिल चड्ढा ने खुलासा किया था कि जब आदित्य चोपड़ा इसे निर्देशित कर रहे थे तो उन्हें फिल्म में शाह रुख के रोल की भूमिका की पेशकश की गई थी। साहिल ने खुलासा किया कि स्क्रिप्ट सुनाने के तुरंत बाद उन्होंने फिल्म के लिए हामी भर दी थी।

क्यों 'डर' से बाहर हुए थे साहिल

अभिनेता ने साझा किया था कि चूंकि उनकी फिल्म लम्हे रिलीज होने वाली थी, इसलिए उन्होंने फैसला किया कि कागजी कार्रवाई फिल्म रिलीज होने के बाद ही की जाएगी लेकिन, लम्हे बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई और इसका असर साहिल की किस्मत पर भी पड़ा। जब वो वापस आए तोसाहिल ने यश चोपड़ा से 'डर' के लिए मुलाकात की।

तो उन्होंने पूछा था कि अंकल, मेरी पिक्चर? उन्होंने कहा कौन सी पिक्चर? मैंने कहा 'डर'। उन्होंने कहा कि मैं खुद डरा हुआ हूं, मैं क्या डर बनाऊंगा? इसके बाद साहिल ने आदित्य से पता चला कि यश चोपड़ा ने फिल्म अपने हाथ में ले ली है और इसके लिए उन्होंने शाह रुख को लेने की योजना बनाई। कहने की जरूरत नहीं है कि 'डर' सुपरस्टार के लिए गेमचेंजर साबित हुआ। 

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan के बेटे AbRam ने की रिंकू सिंह को बॉलिंग, देखते रह गए किंग खान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.