नई दिल्ली, जेएनएन। राजधानी में ओमिक्रोन वैरिएंट के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने मंगलवार को राज्य में यलो अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद दिल्ली में सिनेमाघर बंद कर दिये गये हैं। कोविड-19 के मामले कम होने के बाद दिल्ली में सिनेमाघरों को 100 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होने की अनुमति दे दी गयी थी। सिनेमाघर बंद होने के फैसले ने एग्जिबिटर्स की चिंता बढ़ा दी है। मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार से सिनेमाघरों को पूरी तरह बंद ना करने की अपील की है, जिसे वरुण धवन और कृति सेनन ने सपोर्ट किया है। 

कई राज्यों में पहले ही नाइट कर्फ्यू लगाये जाने की वजह से फिल्मों के शोज की संख्या कम हो गयी है, जिसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस पर भी नजर आ रहा है। सिनेमाघर चल भी रहे हैं तो 50 फीसदी क्षमता के साथ। वहीं, अब दिल्ली में सिनेमाघर पूरी तरह बंद हो जाने से फिल्मों के बिजनेस पर असर पड़ेगा, जिसके चलते मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है कि वो इस फैसले पर पुनर्विचार करें। 

एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार से अनुरोध किया है कि सिनेमाघरों को पूरी तरह बंद ना करें, बल्कि डबल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की अनिवार्यता और 50 फीसदी सीटों के साथ संचालित करने की अनुमति दे दें, जैसा कि महाराष्ट्र में हो रहा है। एसोसिएशन का कहना है कि दुनिया में किसी भी सिनेमाघर से कोरोना विस्फोट की खबरें नहीं आयी हैं। सिनेमाघर पूरी संजीदगी के साथ नियमों का पालन कर रहे हैं। इस अपील को सपोर्ट करते हुए वरुण धवन और कृति सेनन ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा- जरूर पढ़ें और इसे फैलान में मदद करें ताकि इस पर ध्यान जाए।

बदले हुए हालात में मंगलवार को शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की फिल्म जरसी की रिलीज डेट टाल दी गयी। यह फिल्म 31 दिसम्बर को रिलीज होने वाली थी। हालांकि, जनवरी में आने वाली किसी और फिल्म की रिलीज डेट हटने की खबर नहीं आयी है। 

नहीं बदलेगी RRR और राधे श्याम की रिलीज 

2022 के पहले महीने में कई बिग बजट और बिग स्टार कास्ट वाली फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं और इन फिल्मों का आजकल जमकर प्रमोशन किया जा रहा है। पहली बड़ी रिलीज आरआरआर है, जो 7 जनवरी को आ रही है। फिल्म से जुड़े सूत्रों के अनुसार, दिल्ली में सिनेमाघर बंद होने के बावजूद RRR निर्धारित तारीख पर आएगी। राजामौली, राम चरन और एनटीआर मुंबई के प्रमोशंस खत्म करके बुधवार को केरल में फिल्म प्रमोट कर रहे हैं।

14 जनवरी को प्रभास और पूजा हेगड़े की राधे श्याम सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म से जुड़े सूत्र ने पुष्टि की कि फिल्म इसी तारीख पर रिलीज होगी। टीम फिल्म का प्रमोशन कर रही है।

जनवरी की तीसरी बड़ी रिलीज अक्षय कुमार की पृथ्वीराज है, जो 21 जनवरी को सिनेमाघरों में उतरेगी। हालांकि, यशराज फिल्म्स की इस फिल्म को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। 27 दिसम्बर को फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने की खबरें आयी थीं, मगर रिलीज नहीं हुआ। अक्षय फिलहाल अपने परिवार के साथ मालदीव में वेकेशन एंजॉय कर रहे हैं। 28 जनवरी को जॉन अब्राहम, जैकलीन फर्नांडिस और रकुल प्रीत सिंह की अटैक आ रही है। इस फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं है। हालांकि, फिल्म के प्रमोशंस का रफ्तार पकड़ना अभी बाकी है। 

Edited By: Manoj Vashisth