Move to Jagran APP

'बाजीराव' से टक्‍कर आैर विरोध के असर पर खुलकर बोले 'दिलवाले' के डायरेक्‍टर

'दिलवाले' के विरोध पर पहली बार इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी ने खुलकर अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि विरोध का असर उनकी फिल्‍म के ओपनिंग कलेक्‍शन पर देखने को मिला। 'बाजीराव मस्‍तानी' की वजह से उनकी फिल्‍म की कमाई पर असर नहीं पड़ा।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Wed, 23 Dec 2015 11:01 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2015 12:53 PM (IST)
'बाजीराव' से टक्‍कर आैर विरोध के असर पर खुलकर बोले 'दिलवाले' के डायरेक्‍टर

नई दिल्ली। डायरेक्टर रोहित शेट्टी का मानना है कि शाहरुख-काजोल स्टारर उनकी हालिया रिलीज फिल्म 'दिलवाले' पर हुए शुरुआती विरोध ने इसके ओपनिंग कलेक्शन को प्रभावित किया है। रोहित के मुताबिक, वो संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' का सामना करने के लिए पहले से ही तैयार थे।

loksabha election banner

VIDEO : कानून तोड़ने वालों को तोड़ती दिखीं प्रियंका चोपड़ा

रोहित ने कहा, 'हम सभी जानते थे कि 'दिलवाले' और 'बाजीराव मस्तानी' एक साथ रिलीज हो रही है, इसलिए मैं इस प्रतिस्पर्धा और एक-दूसरे को होने वाले नुकसान के लिए पहले से ही तैयार था। मगर मेरा मानना है कि शुक्रवार और शनिवार के कलेक्शंस को राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुए बैन ने प्रभावित किया है।' रोहित के मुताबिक, लगभग 40 प्रतिशत थिएटर्स फिल्म नहीं दिखा रहे थे। कितने थिएटर्स में फिल्म चल रही है, उस हिसाब से हमें कलेक्शन मिलेगा। रोहित को लगता है कि गलतफहमी का परिणाम बैन के रूप में मिला और अगर धैर्य के साथ डील करें तो चीजों को सुधारा जा सकता है।

उनके मुताबिक, 'बैन बिजनेस का नुकसान करता है, लेकिन जब हम फिल्म का विरोध कर रहे लोगों के पास जाते हैं और उनसे बात करते हैं तो सभी चीजें सुलझ जाती हैं। मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि यह सब गलतफहमी के कारण होता है। अगर आप उनके पास जाकर अच्छे से बात करें तो चीजें सुलझ जाती हैं।' आपको बता दें कि पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म में वरुण धवन, कृति सेनन, जॉनी लीवर और वरुण शर्मा जैसे सितारे भी हैं। इसे विदेशों में भी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और इससे रोहित आश्चर्यचकित है।

'हाउसफुल 3' की हॉट हीरोइनों के साथ रितेश ने क्लिक की ये सेल्फी

उन्होंने कहा, 'विदेश में 'स्टार वार्स' के साथ एक ही समय रिलीज होने पर भी इस तरह का रिस्पॉन्स बड़ी बात है। इंटरनेशल सर्किट से इस तरह के रिस्पॉन्स के बारे में मैंने कभी नहीं सोचा था, क्योंकि मुझे पता था कि 'स्टार वार्स' भी रिलीज हो रही है। मैं सोचता हूं कि शाहरुख खान ओवरसीज में काफी लोकप्रिय है या हो सकता है काजोल-शाहरुख की केमिस्ट्री ने इस फिल्म के पक्ष में काम किया है।' पांच साल बाद काजोल-शाहरुख की जोड़ी को पर्दे पर लाना रोहित के लिए कठिन काम नहीं था। रोहित का कहना है कि यह बिल्कुल आसान था, क्योंकि काजोल ने फिल्म के लिए तुरंत हामी भर ली।

उन्होंने कहा, 'शाहरुख और काजोल को साथ लाने का प्लान नहीं था। मैंने शाहरुख को स्क्रिप्ट सुनाई और जब उन्होंने लड़की के किरदार के बारे में सुना तो उन्होंने सुझाव दिया कि काजोल को लिया जा सकता है, क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण किरदार है और जब हमने स्क्रिप्ट काजोल को सुनाई तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी। उन्हें फिल्म के लिए राजी करना बहुत आसान रहा।' 'दिलवाले' केप्रमोशन से दूर रहे रोहित का कहना है कि वो रिलीज के एक सप्ताह पहले तक पोस्ट प्रोडक्शन में व्यस्त थे। उन्होंने कहा, 'मैं फिल्म की फिनिशिंग में व्यस्त था। हमने पांच महीने में फिल्म पूरी कर ली थी। 21 जून से फिल्म शुरू हुई थी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.