नई दिल्ली, जेएनएन। आर माधवन की 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' शुक्रवार को पूरे भारत में हिंदी, तमिल, अंग्रेजी, तेलुगू और कन्नड़ सहित विभिन्न भाषाओं में सिनेमा पर रिलीज हुई। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व रॉकेट वैज्ञानिक नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत की है। तो वहीं एक जापानी एनीमे फिल्म, जुजुत्सु कैसेन 0 का प्रीमियर गुरुवार, 30 जून को हुआ। इस फिल्म की पहले दिन की कमाई के आगे बॉलावुड फिल्म पानी भरतीं नजर आईं।

बता दें कि आर माधवन की 'रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट' ने पहले दिन स्लो शुरुआत की। शुरुआती आंकड़ों की माने तो फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 1.50 करोड़ रुपए का कारोबार कर लिया है। इंडिया टुडे के मुताबिक 75 लाख तो इसने एडवांस बुकिंग से ही कमा लिए थे। इस फिल्म का लेखन और निर्देशन माधवन ने किया है, जो फिल्म में लीड रोल भी प्ले कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ जापानी फिल्म जुजुत्सु कैसेन 0 ने प्री-सेल्स में 50,000 से अधिक टिकटों की बिक्री के बाद, सिनेमाघरों में धूम मचा दी। फिल्म ने पहले दिन ही करीब दो करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया। जिसमें से ज्यादा पैसा एडवांस बुकिंग से बटोरे गए थे। बता दें कि सुंघू पार्क द्वारा निर्देशित, यह क्रंच्यरोल एनीमे ऑफ द ईयर विजेता जुजुत्सु कैसेन का प्रीक्वल है।

जुजुत्सु कैसेन 0 ने टिकटों की बिक्री के मामले में लेटेस्ट बॉलीवुड रिलीज को पीछे छोड़ दिया, जिसमें राष्ट्र कवच ओम भी शामिल है, फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी लीड रोल में हैं। एक्शन थ्रिलर ने प्री-सेल्स में 1 करोड़ रुपए से कम के साथ अपने 40 करोड़ रुपए के बजट में मुश्किल से सेंध लगाई है। हालांकि सिंगल थिएटर में ये फिल्म ठीक-ठाक चल रही है। पर फिर भी आखिरी समय में इसका नाम चेंज करने से प्रमोशन पर काफी असर पड़ा। 

Edited By: Ruchi Vajpayee