मुंबई। फिल्म अभिनेता अनुपम खेर की बहुचर्चित फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर का ट्रेलर जब से जारी हुआ है तब से यह लगातार चर्चा में बनी हुई है और फिल्म लेकर विवाद भी शुरू हो गया है। फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद ऋषि कपूर ने भी इसकी ख़ूब तारीफ़ की है।

ऋषि कपूर इन दिनों अमेरिका में हैं, जहां वो इलाज करवा रहा हैं लेकिन बीमारी को लेकर उन्होंने कोई खुलासा नहीं किया है। हालांकि वो सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं। ये फिल्म मनमोहन सिंह के पीएम रहने के दौरान उनके मीडिया एडवाइजर रहे संजय बारू की किताब 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर आधारित है। बारू को मई 2004 में प्रधानमंत्री का मीडिया सलाहकार बनाया गया और वो अगस्त 2008 तक इस पोजिशन पर काम करते रहे। इस दौरान उनकी नजर पीएमओ के कामकाज पर रही। वह केवल मीडिया सलाहकार ही नहीं वो तब पीएम के मुख्य प्रवक्ता भी थे। इस फिल्म में राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह के नामों के पात्रों के अलावा 2004 से 2014 के बीच की राजनीतिक उलटफेर को भी दर्शाया गया है जिसके चलते इस फिल्म को लेकर कई लोग बातें कर रहे है।

सोशल मीडिया पर ट्रेलर को लेकर मिश्रित प्रतिक्रिया आई है । ऋषि कपूर ने फिल्म का ट्रेलर आने के बाद सोशल मीडिया पर अनुपम खेर की सराहना की है। इस बारे में लिखते हुए ऋषि कपूर कहते हैं,' पॉलीटिकल फिल्म होने के बाद भी ट्रेलर बहुत ही दिलचस्प और शानदार है। अनुपम खेर आपकी अदाकारी के लिए जुनून को देखकर मैं हतप्रभ हूं और मैं आशा करता हूं कि आप आपके फिल्म स्कूल में इसे पढ़ाते भी होंगे। अक्षय खन्ना का भी लुक देखने लायक है। मैं आप दोनों को इस फिल्म के लिए बधाई देता हूं।'

द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अनुपम खेर ने भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह की भूमिका निभाई है। फिल्म में अक्षय खन्ना ने उनके मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की भूमिका निभाई है।

यह भी पढ़ें: Box Office: रणवीर सिंह को शादी का तोहफ़ा, सिंबा को पहले दिन मिले इतने करोड़

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप