Move to Jagran APP

अनजाने में नीतू सिंह ने कर दिया ऋषि कपूर की बीमारी का 'खुलासा', जानकर दंग रह जाएंगे

2018 सेहत के लिहाज से फ़िल्मी हस्तियों के लिए ख़राब रहा। चूंकि कई सेलेब्रिटीज कैंसर की चपेट में रहे। सोनाली बेंद्रे ने अचानक कुछ महीने पहले यह घोषणा की कि वह कैंसर से ग्रसित हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 02 Jan 2019 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 11:16 AM (IST)
अनजाने में नीतू सिंह ने कर दिया ऋषि कपूर की बीमारी का 'खुलासा', जानकर दंग रह जाएंगे
अनजाने में नीतू सिंह ने कर दिया ऋषि कपूर की बीमारी का 'खुलासा', जानकर दंग रह जाएंगे

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। ऋषि कपूर पिछले लंबे समय से न्यूयॉर्क में अपनी बीमारी का इलाज करवा रहे हैं। अब तक इस बारे में कोई भी ख़बर सामने नहीं आयी है कि उन्हें कौन सी बीमारी है, लेकिन नीतू कपूर ने नए साल का आगमन पर एक पारिवारिक तस्वीर साझा करते हुए कुछ ऐसा लिख दिया है कि भारतीय मीडिया में ये कयास लगाये जा रहे हैं कि ऋषि कपूर कहीं कैंसर की बीमारी से ग्रसित तो नहीं हैं?

prime article banner

दरअसल, उन्होंने इंस्टाग्राम पर बेटे रणबीर कपूर, बेटी रिद्धिमा और उनके परिवार और साथ ही में आलिया भट्ट के साथ के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है कि हैप्पी 2019, इस साल कोई भी रेजोल्यूशन नहीं, सिर्फ विशेज हैं। कम ट्रैफिक और प्रदूषण हो। आशा करती हूं कि कैंसर जॉडिएक साइन (राशि) से ज़्यादा कुछ ना रहे। नीतू से सभी की अच्छी सेहत की कामना की है। हालांकि इस तस्वीर में सभी बेहद खुश नज़र आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

Happy 2019 🎈 no resolutions only wishes this year !!! Less pollution traffic!! Hope in future cancer is only a zodiac sign !!! No hatred less poverty loads of love togetherness happiness n most imp. Good health ❤️❤️❤️❤️❤️

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54) on

अनुमान लगाना शुरू हो चुका है कि आखिरकार नीतू कपूर ने कैंसर शब्द का प्रयोग क्यों किया है। कहीं ऐसा तो नहीं है कि पिछले दिनों जो ख़बरें आई थीं कि ऋषि कपूर कैंसर के इलाज के लिए ही विदेश गये हैं, वह सच है।हालांकि रणधीर कपूर ने इस ख़बर को निराधार बताया था। गौर करें कि 2018 सेहत के लिहाज से फ़िल्मी हस्तियों के लिए ख़राब रहा। चूंकि कई सेलेब्रिटीज कैंसर की चपेट में रहे। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने अचानक कुछ महीने पहले यह घोषणा की कि वह कैंसर से ग्रसित हैं।

सोनाली फौरन इलाज के लिए विदेश चली गई थीं। ख़ुशी की बात यह है कि वह स्वस्थ होकर कैंसर को मात देकर अब भारत लौट आयी हैं और अब वह कई सारी गतिविधियों में जुड़ गई हैं सोनाली के अलावा इरफ़ान ख़ान की बीमारी ने सभी को चौंकाया। इरफ़ान ख़ान की कैंसर की बीमारी की ख़बर भी अचानक लोगों के सामने आयी।हालांकि उन्होंने बाद में एक ख़त लिख कर अपने फैन्स को पूरी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें एक रेयर बीमारी हुई है, जिसका इलाज भी काफी रेयर है। उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है। फ़िलहाल इरफ़ान लंदन में हैं और अपना इलाज करवा रहे हैं।

 

इरफ़ान के अलावा अभिनेत्री और मिस इंडिया रह चुकीं अभिनेत्री नफीसा अली ने कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम पर यह घोषणा की कि वह भी कैंसर सर ग्रसित हैं। नफीसा ओवेरियन कैंसर के तीसरे चरण में पहुंच चुकी हैं और अभी अपना इलाज करवा रही हैं। ख़ास बात यह है कि सोनाली और नफीसा दोनों ही अपनी बीमारी के दौरान भी हिम्मत नहीं हारी है और वह लगातार सकारात्मक पोस्ट अपने सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने भी सोशल मीडिया में कैंसर की प्रारम्भिक अवस्था में होने का खुलासा किया था। 90 के दशक की लोकप्रिय अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने कैंसर को मात दी और एक बार फिर से नयी जिंदगी की शुरुआत की है।

लिजा रे भी लंबे समय तक कैंसर से जूझ रही थीं और इसके बाद उन्होंने अपनी एक नयी जिंदगी की शुरुआत की है। अनुराग बसु भी कुछ साल पहले ब्लड कैंसर से ग्रसित थे। उन्होंने भी कैंसर को मात दी है। बीते दौर की अभिनेत्री मुमताज भी ब्रेस्ट कैंसर से जंग जीत चुकी हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK