नई दिल्ली, जेएनएन। इस बार देश में 73वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं मशहूर पंजाबी सिंगर दलेर मेहंदी पहली बार गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत में मेटावर्स वर्चुअल कॉन्सर्ट पेश करने जा रहे हैं। पार्टीनाइट इंडिया गेम के अंदर पेश होने वाला यह मेटावर्स कॉन्सर्ट दर्शकों के लिए एक नया अनुभव साबित हो सकता है। जिससे दलेर मेहंदी लोगों का मनोरंजन करते नजर आएंगे।

इतना ही नहीं मेटावर्स कॉन्सर्ट को दलेर मेहंदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित किया है। सिंगर ने यह कॉन्सर्ट इसलिए पीएम को समर्पित किया क्योंकि उन्होंने डिजिटल इंडिया को लॉन्च किया और उसे बढ़ावा दिया है। अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स नाउ से बात करते हुए दलेर मेहंदी ने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेटावर्स कॉन्सर्ट समर्पित कर रहा हूं क्योंकि उन्होंने डिजिटल इंडिया को लॉन्च करने और देश को दुनिया के बाकी हिस्सों से जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।'

गौरतलब है कि मेटावर्स 3डी की वर्चुअल दुनिया है। यह इंडिया का पहला मेटावर्स गेम है, जिसका नाम है पार्टीनाइट। दलेर मेहंदी का यह ऑनलाइन कॉन्सर्ट होगा। जिसमें कोई भी हिस्सा ले सकता है। आपको बता दें कि इस कॉन्सर्ट में दलेर मेहंदी अपने सदाबहार हिट गानों की परफॉर्मेंस देते नजर आएंगे। वह नमो नमो और इंडिया इंडिया एंड जागो इंडिया सहित कई गानों की परफॉर्मेंस देंगे।

इस खास मौके पर दलेर मेहंदी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना पहली परफॉर्मेंस समर्पित करेंगे। साथ ही दलेर मेहंदी उन कलाकारों की सूची में शामिल होने वाले पहले भारतीय कलाकार बन गए, जिन्होंने पहले से ही मेटावर्स वर्चुअल कॉन्सर्ट में प्रदर्शन किया है। इन कलाकारों में अब तक ट्रैविस स्कॉट, जस्टिन बीबर, मार्शमैलो और एरियाना ग्रांडे शामिल हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में दलेर मेहंदी फिल्म अतरंगी रे के गर्दा गाने को लेकर काफी सुर्खियों में थे। उनके इस गाने को दर्शकों को खूब पसंद किया था। गर्दा गाने को अभिनेता अक्षय कुमार पर फिल्माया गया था। यह फिल्म बीते दिनों ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस होटस्टर पर रिलीज हुई थी। फिल्म अतरंगी रे में अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष मुख्य भूमिका में थे।  

Edited By: Anand Kashyap