Move to Jagran APP

रेखा भारद्वाज का नया अवतार दिखेगा एमटीवी अनप्लग्ड में, रियलिटी शोज़ को लेकर कही ये दो टूक बात

रेखा ने बताया कि इस मंच पर वह अपने सुपर हिट गाने डार्लिंग को अलग अंदाज़ में गायेंगी. इसके बारे में वह कहती हैं कि यह गाना बहुत एर्नेजेटिक सांग है जो कि और एर्नेजेटिक हो गया.

By Rahul soniEdited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 01:51 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 01:51 PM (IST)
रेखा भारद्वाज का नया अवतार दिखेगा एमटीवी अनप्लग्ड में, रियलिटी शोज़ को लेकर कही ये दो टूक बात
रेखा भारद्वाज का नया अवतार दिखेगा एमटीवी अनप्लग्ड में, रियलिटी शोज़ को लेकर कही ये दो टूक बात

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. रेखा भारद्वाज एमटीवी के अनप्लग्ड शो में अपने कई सॉन्ग के साथ हिस्सा बनी हैं. शो के ट्रेलर लांच के दौरान उन्होंने बताया कि एमटीवी अनप्लग्ड बहुत ही यूनिक प्लेटफार्म है. यहां आप अपना दिल का काम कर सकते हैं अगर आप अपने फिल्म का भी गाना गाते हैं तो री डिजाइन कर सकते हैं रिडिस्कवर कर सकते हैं.

loksabha election banner

रेखा ने आगे बताया कि, इस सीजन में हमें ये भी आजादी मिली है कि हम पूरा एपिसोड ही अपना खुद री डिजाइन करने का मौका है. जो बहुत ही स्पेशल है. हर साल एमटीवी अनप्लग्ड ग्रो करता जा रहा है और वो आर्टिस्ट को आजादी भी देता जा रहा है. जो बहुत बड़ी बात है. जैसे नए आर्टिस्ट को भी वे प्लेटफॉर्म देते हैं, वो भी ओरिजिनल म्यूजिक के साथ. मैं खुद अपने दो नए गाने इस बार किए हैं. इसके साथ ही मेरे पास उन्हें अलग से रिलीज करने का अधिकार भी है. इस मंच पर गाना रिलीज करने के बाद मेरा गाना ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगा.

रेखा ने बताया कि इस मंच पर वह अपने सुपर हिट गाने डार्लिंग को अलग अंदाज़ में गायेंगी. इसके बारे में वह कहती हैं कि यह गाना बहुत एर्नेजेटिक सांग है और एर्नेजेटिक हो गया. हमने मिक्स किया है. कुछ सांग बहुत एनर्जी वाले हैं. कुछ मेलेडी बेस भी है. एक कविता जो स्पेशल मैंने इसमें की है, वो है अमृता प्रीतम की. जो इमरोज साहब के लिए उन्होंने लिखी थी मैंने तेनू फेर मिलांगी. वो मेरी बहुत ही पसंदीदा कविता है. 2014 में मैंने पढ़ी तब से मैंने कंपोज करना शुरु किया. करते-करते 2017 में वो पूरा हुआ. इतने साल लग गए क्योंकि अंदर से आवाज आती थी कि इसको और अच्छा होना है. हमने यहां उसे सिर्फ गिटार और पियानो के साथ किया था. पहला टेक किया, अनप्लग्ड के डायरेक्टर ने सुना तो उन्होंने कहा कि आप रुक जाइए मुझे पूरी लाइटिंग बदलनी है. उस एक सांग के लिए उन्होंने पूरे सेट की लाइटिंग बदली.

यह पूछे जाने पर कि क्या विशाल इस सीजन में नजर आयेंगे. वह कहती हैं कि विशाल पिछला सीजन कर चुके हैं. सो, इस बार तो वह इसके साथ नहीं जुड़ेंगे. रेखा प्राय: इंडियन लुक में नजर आती हैं. लेकिन इस बार उन्होंने अनप्लग्ड के लिए अपना लुक भी बदला है. वह अधिकतर स्कर्ट में नजर आएँगी.

यह पूछे जाने पर कि क्या सिंगर के लिए लुक मायने रखता है. वह कहती हैं कि मैं ऐसे नहीं सोचती हूं जो मन का लगता है, वो मैं करती हूं. इस बार के एमटीवी अनप्लग्ड के सीजन में मैं थोड़े अलग अंदाज में दिखूंगी। अंगरखा पहनूंगी, जैकेट पहनूंगी, पैंट पहनूँगी। साक्षी ने इस बार डिजाइन किया. मैं कभी वो नहीं पहन सकती हूं जो मुझे अच्छा लगता है लेकिन मैं उसे कैरी नहीं कर सकती हूं. वह कहती हैं कि बहुत जरूरी है कि जो मैं पहनूं, उसे पहनकर मुझे अच्छा लगे. मैंने इससे पहले एमटीवी अनप्लग्ड और कोक स्टूडियो में रोहित बाल के डिजाइनर कपड़ों को पहना था. मेरी इमेज बन गयी. मैं तो कई बार बाल भी नहीं बनाती हूं. स्टेज पर क्लिप लगाकर थोड़ा सा मेकअप करके चली जाती हूं. एक टाइम में सिर्फ काजल और लिपस्टिक लगाते थे लेकिन जब मैंने परफॉर्म करना शुरु किया तो मैंने पाया कि स्किन में जलन हो रही है क्योंकि लाइटिंग बहुत तेज स्टेज पर होती है वो स्किन को खराब करती है. उसके बाद मैंने मेकअप करना शुरु किया. टीवी और फिल्मों में थोड़ा और ज्यादा मेकअप करना होता है. यहां लाइट इतनी हैवी होती है कि बिना मेकअप के बिना आपकी स्किन अच्छी दिखेगी ही नहीं.

यह पूछे जाने पर कि वह किसी सिंगिंग रियलिटी शो में जज की भूमिका में क्यों नजर नहीं आती हैं. जवाब वह कहती हैं कि मुझे जज करना खास पसंद नहीं हैं. वह आगे कहती हैं कि मैंने बहुत जल्द ही ऐसे शोज से किनारा कर लिया. वहां पर सिर्फ आपको तुलना करना सिखाया जाता है. इससे आप में हीन भावना ज्यादा आती है. मैं ये भी कहूंगी कि कुछ शोज अच्छे भी हैं. जहां पर प्रतिभा को बढ़ावा मिलता है. कुछ क्वालिटी होना जरूरी है. हम उनको सिखाते हैं कि वोट फॉर मी. उनको स्टार बना देते हैं. उनका मेकओवर कर देते हैं लेकिन जो असली स्ट्रगल आता है, उसके लिए हम उन्हें तैयार नहीं करते हैं. एक साल के बाद जैसे ही रियैलिटी शो बंद होता है, वो गिन्नी पिग्स को अंधेरे में छोड़ दिया जाता है. शादियों के शोज में 50 हजार हजार लेकर गाते हैं. वो खुद को तो खोज ही नहीं पाते हैं. विदेशों की नकल पर हम शो तो ले आते लेकिन हम भूल जाते हैं विदेशो में बच्चे 16 साल बाद घर से बाहर रहने लगते हैं. खुद से लोन लेकर पढ़ाई करते है. हमारा बस चले तो सारी जिंदगी हम अपने बच्चों के साथ ही रहें। 

यह भी पढ़ें: Movie Review Manikarnika : रानी लक्ष्मीबाई बनी कंगना की ऐतिहासिक फिल्म, मिले इतने स्टार्स 

यह भी पढ़ें: सलमान के फैन्स को अभी से भाई की ईदी, ऐसा अवतार नहीं देखा होगा, आ गया भारत का टीजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.