Move to Jagran APP

Honey Singh Case: हनी सिंह के पक्ष में आया कोर्ट का बड़ा फैसला, विदेशी कांसर्ट में हिस्‍सा लेने की अनुमति मिली

Court Allows Honey Singh To Travel Abroad For Concerts विवादित गाने को लेकर मुकदमा झेल रहे रैप सिंगर हनी सिंह को कोर्ट से राहत मिल गई है।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 01:24 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 01:24 PM (IST)
Honey Singh Case: हनी सिंह के पक्ष में आया कोर्ट का बड़ा फैसला, विदेशी कांसर्ट में हिस्‍सा लेने की अनुमति मिली
Honey Singh Case: हनी सिंह के पक्ष में आया कोर्ट का बड़ा फैसला, विदेशी कांसर्ट में हिस्‍सा लेने की अनुमति मिली

नई दिल्‍ली, जेएनएन। Court Allows Honey Singh To Travel Abroad For Concerts: विवादित गाने को लेकर मुकदमा झेल रहे रैप सिंगर हनी सिंह को कोर्ट से राहत मिल गई है। नागपुर कोर्ट ने हनी सिंह को विदेशों में आयोजित होने वाले कांसर्ट में हिस्‍सा लेने की मंजूरी दे दी है। हनी सिंह के वकील ने कोर्ट में अर्जी दी थी कि उनके मुवक्किल के कई संगीत कार्यक्रम विदेशों में पेंडिंग हैं, इसलिए उन्‍हें विदेश जाने की अनुमति दी जाए। कार्ट ने अर्जी को स्‍वीकार कर लिया है। 

prime article banner

रैपर हनी सिंह अपने एक गाने के बोल को लेकर 2015 में विवादों में घिर गए थे। इसके बाद उन पर आईपीसी की धाराओं और आईटी एक्‍ट के तहत केस दर्ज किया गया था। मामले में लंबे समय से सुनवाई चल रही थी। इस मामले में अदालत से उन्‍हें बेल मिल गई थी। लेकिन शर्तें थीं कि वह अदालत की मंजूरी के बगैर विदेश यात्रा नहीं कर पाएंगे।

जानकारी के मुताबिक बेल मिलने की शर्तों में यह बात शामिल की गई थी कि 36 वर्षीय गायक हनी सिंह असली नाम हिरदेश सिंह अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकते हैं। हनी सिंह को अग्रिम जमानत इसलिए दी गई क्योंकि उन्होंने पचपौली पुलिस स्टेशन में अपने खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी दे दी थी।

अपने फैसले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सुभाष करले ने हनी सिंह की विदेश यात्रा के अनुरोध को स्वीकार करते हुए कहा कि चार साल पहले उन पर लगाई गई शर्तों में ढील दी जा रही है। विदेश यात्रा की अनुमति नहीं देने के अभियोजन पक्ष की अनुरोध को न्‍यायाधीश ने खारिज कर दिया। इस मामले में अग्रिम जमानत पहले ही दी चुकी है।

न्‍यायाधीश के इस फैसले के बाद हनी सिंह अब दुबई, चीन, थाईलैंड, हांगकांग में प्रस्‍तावित कांसर्ट में परफॉर्म कर पाएंगे। वापसी के बाद अदालत में हनी सिंह को रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है। पंजाब के होशियारपुर के मूल निवासी हनी सिंह बॉलीवुड के मशहूर रैपर हैं और उन्‍हें पंजाबी गानों के लिए भी जाना जाता है। वह कई राष्‍ट्रीय समेत अन्‍य पुरस्‍कार हासिल कर चुके हैं।

View this post on Instagram

Congratulations to the winners! Good day meeting you guys @feverfmofficial @ubon_official @tseries.official #yoyohoneysingh #yoyo#gurnaloishqmitha Styled by @choti_mia

A post shared by Yo Yo Honey Singh (@yyhsofficial) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.