नई दिल्ली, जेएनएन। रैपर हार्ड कौर (Hard Kaur) को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग भारी पड़ा। ट्विटर ने हार्ड कौर का एकाउंट सस्पेंड कर दिया है। इस एकाउंट से वो वीडियो शेयर किया गया था, जिसमें हार्ड कौर ने दोनों के लिए बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। इस वीडियो में हार्ड कौर के साथ कुछ खालिस्तान समर्थक भी खड़े नज़र आ रहे थे, जो उनकी हां में हां मिला रहे थे। 

लगभग 2.20 मिनट की क्लिप में हार्ड कौर ने पीएम मोदी और अमित शाह को चुनौती दी। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया था और ट्विटर पर हार्ड कौर दिनभर ट्रेंडिंग रही। इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करने के बाद हार्ड कौर ने इंस्टाग्राम पर अपने गाने का एक प्रमोशनल वीडियो भी पोस्ट किया था, जिसका शीर्षक वी आर वारियर्स है। इस वीडियो में भी खालिस्तान समर्थक नज़र आ रहे हैं।

जून में हार्ड कौर के ख़िलाफ़ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस चीफ मोहन भागवत के ख़िलाफ़ अपशब्दों का प्रयोग करने पर देशद्रोह का मुकदमा किया गया था। इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की  धारा 124 ए, 153 ए, 500, 505 के तहत एफआईआर भी दर्ज़ करवायी गयी थी। 

बता दें कि हार्ड कौर ने जॉनी गद्दार में मूव योर बॉडी, बचना ए हसीनो में लकी बॉय जैसे गानों को आवाज़ दी है। अक्षय कुमार की 2011 की फ़िल्म पटियाला हाउस में हार्ड कौर ने एक्टिंग भी की थी। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth