मुंबई। संजय लीला भंसाली अपनी फ़िल्मों को भव्य बनाने के लिए जाने जाते हैं। कलाकारों के कॉस्ट्यूम्स से लेकर सेट और संगीत तक, भंसाली हर बारीक़ी का ध्यान रखने के लिए मशहूर हैं और इस बार संजय की नज़र रणवीर सिंह के बालों पर है।

पद्मावती में रणवीर सिंह अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभा रहे हैं। इस किरदार को निभाने के लिए रणवीर ने जो गेटअप स्पोर्ट किया है, उसमें बालों की ख़ास अहमियत है। रणवीर को लंबे बाल स्पोर्ट करने पड़ रहे हैं। फ़िल्म की शूटिंग पूरी होने तक उन्हें इन्हीं बालों के साथ रहना है और भंसाली नहीं चाहते कि रणवीर के बालों को कोई नुक़सान पुहंचे। इसीलिए उन्होंने हिदायत दी गई है कि वो अपने बालों को फ़िल्मसिटी स्टूडियो के खारे पानी से धोने की बजाए मिनरल वॉटर से धोएं, ताकि बालों घने और मुलायम बने रहें। उनमें रूखापन ना आए। रणवीर जब भी नहाने जाते हैं, 3-5 गैलन मिनरल वॉटर खर्च होता है। रणवीर पर इतना मिनरल वॉटर ख़र्च हो रहा है तो सोचिए रानी पद्मावती यानि दीपिका पादुकोण नहाने वक़्त कितना पानी ख़र्च करती होंगी।

इसे भी पढ़ें- तैमूर के जन्म पर सैफ़-करिश्मा ने अस्पताल में ऐसे मनाया जश्न, देखें तस्वीर

दिलचस्प बात ये है कि बाजीराव मस्तानी में संजय ने रणवीर को बॉल्ड कर दिया था। इसीलिए उस वक़्त पानी की इतनी ज़रूरत महसूस नहीं हुई होगी। पद्मावती में शाहिद कपूर राजा रावल रतन सिंह का किरदार निभा रहे हैं, जो पद्मावती के शौहर हैं।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Manoj Vashisth