नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता कमल हासन इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल 83 से जुड़ गये हैं। कमल फ़िल्म के तमिल वर्ज़न को तमिलनाडु राज्य में प्रस्तुत करेंगे। इसको लेकर कमल ने अपनी ख़ुशी सोशल मीडिया के ज़रिए ज़ाहिर की है। वहीं, तेलुगु सिनेमा के वेटरन एक्टर नागार्जुन 83 को तेलेगु भाषी दर्शकों के बीच पेश करेंगे।

कमल अपनी कम्पनी राजकमल फ़िल्म्स इंटरनेशनल के ज़रिए फ़िल्म का वितरण तमिलनाडु में करेंगे। इसको लेकर ट्वीट करते हुए कमल हासन ने ट्वीट किया- 83 का वर्ल्ड कप जीतने के ऐतिहासिक लम्हे को फिर जी रहा हूं, जिसकी यादें आज भी हर भारतीय को ख़ुशी देती हैं। आरकेएफआई तमिलनाडु राज्य में फ़िल्म को प्रस्तुत करने से ख़ुश है। 

वहीं, 83 के तेलुगु वर्ज़न को सुपरस्टार नागार्जुन प्रेज़ेंट करेंगे। उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- भारत ने अपना पहला विश्व कप 83 में जीता था। आज भी उस पल को याद करके हमारे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। फ़िल्म का तेलुगु वर्ज़न प्रस्तुत करके काफ़ी ख़ुश हूं। 

83 को कबीर ख़ान ने निर्देशित किया है। फ़िल्म की कहानी भारतीय क्रिकेट टीम के पहले विश्व कप की जीत पर आधारित है। इस फ़िल्म में क्रिकेट टीम के तत्कालीन कप्तान कपिल देव की भूमिका में रणवीर सिंह दिखाई देंगे। दीपिका पादुकोण फ़िल्म में उनकी पत्नी रोमी देव के किरदार में हैं। दीपिका इस फ़िल्म से बतौर प्रोड्यूसर भी जुड़ी हैं। फ़िल्म में उस दौर के कई क्रिकेटर्स के किरदारों के लिए आज के बेहतरीन एक्टर्स का चुनाव किया गया है। 

सुनील गावस्कर का रोल ताहिर राज भसीन निभा रहे हैं। साक़िब सलीम मोहिंदर अमरनाथ के रोल में दिखेंगे। हार्डी संधू मदन लाल बने हैं। क्रिकेटर संदीप पाटिल के बेटे चिराग पाटिल अपने पिता का रोल निभाते दिखेंगे।धैर्य करवा रवि शास्त्री के रोल में नज़र आएंगे। वेटरन एक्टर बमन ईरानी फारूक इंजीनियर का रोल निभा रहे हैं। पंकज त्रिपाठी पीआर मान सिंह के किरदार में हैं। 83 फ़िल्म 10 अप्रैल को रिलीज़ होगी। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस