नई दिल्ली, जेएनएन। रणवीर सिंह अपनी आगामी फिल्म 83 को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। अभिनेता अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए नए नए तारीके अजमा रहे हैं। अब उन्होंने अपने ससुर और बैडमिंटन के दिग्गज खिलाड़ी प्रकाश पादुकोंण का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि वो उस ऐतिहासिक दिन डेनमार्क में थे औऱ बता रहे हैं कि कैसे 1983 वर्ल्ड कप की जीत भारतीय क्रिकेट के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

लाइव नही देखा मैच

पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी ने 25 जून साल 1983 की यादों को ताजा करते हुए कहा कि, ये दिन भारतीय खेलों के लिए ऐतिहासिक दिन था। भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता। मैं उस वक्त डेनमार्क में बैडमिंटन का मैच खेल रहा था। मैं मैच को लाइव तो नही देख सका। लेकिन रेडियो और बीबीसी से समाचार प्राप्त करने का प्रयास कर रहा था, जिससे स्कोर पता चल सके।

View this post on Instagram

A post shared by Ranveer Singh (@ranveersingh)

भारतीय क्रिकेट के लिए टर्निंग प्वांइट

उन्होंने वीडियो में आगे कहा कि, जब हमने सुना कि भारत ने विश्वकप जीत लिया है, तो मुझे लगता है कि ये अविश्वसनीय था। भारत ने उन दिनों सबसे ताकतवर वेस्टइंडीज को मात दी थी। ये ये भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टर्निंग प्वाइंट था। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर कर अभिनेता रणवीर सिंह ने लिखा, द लिविंग लीजेंड ऑफ बैडमिंटन, एक विश्व चैंपियन और मेरे प्रिय फ्रादर इन लॉ प्रकाश पादुकोण, 1983 के विश्व कप की जीत की यादों को संजोते हैं।

कपिल देव की बायोपिक है फिल्म

आपको बता दें कि कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म 83 साल 1983 विश्वकप विजेता भारतीय किक्रेट टीम के पूर्व कैप्टन कपिल देव की बायोपिक है, जिसमें रणवीर सिंह लीड कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं और उनकी पत्नी दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी रोमी देवी का किरदार निभा रही हैं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण के अलावा फिल्म में ताहिर राज भसीन, जीवा सलीम, जतिन सरना, चिराग पाटिल, दिनकर शर्मा, निशांत दहिया, हार्डी संधू और पंकज त्रिपाठी भी अहम किरदार में नजर आने वाले हैं।

इस फिल्म का निर्माण रिलांयस एंटरटेनमेंट और फैंटम फिल्म्स के बैनर तले किया गया है। ये स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म इस साल 24 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म को हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में साथ-साथ रिलीज किया जाएगा।

Edited By: Nitin Yadav