Move to Jagran APP

सिर्फ़ दीपिका के प्यार में ही नहीं बचपन से ऐसी फील्डिंग करते आ रहे हैं रणवीर सिंह

रणवीर हंसते हुए कहते हैं कि हमारे देश में सबको बैटिंग ही करनी होती है. तो मैं भी वैसा ही हूं. मैं भी नेचुरल बैट्स मैन ही हूं.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 05:18 PM (IST)
सिर्फ़ दीपिका के प्यार में ही नहीं बचपन से ऐसी फील्डिंग करते आ रहे हैं रणवीर सिंह
सिर्फ़ दीपिका के प्यार में ही नहीं बचपन से ऐसी फील्डिंग करते आ रहे हैं रणवीर सिंह

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. रणवीर सिंह गली बॉय के बाद अब अपनी फिल्म 83 में जुट चुके हैं. इस फिल्म में वह कपिल देव की भूमिका में हैं. रणवीर ने हाल ही में जागरण डॉट कॉम से कहा कि वह क्रिकेट में काफी दिलचस्पी रखते थे. बचपन में काफी खेला भी करते थे. खास तौर से वह फील्डिंग करने में माहिर रहे हैं. हालांकि वह गेंदबाजी कम किया करते थे.

loksabha election banner

रणवीर कहते हैं कि मैं तो ज़िंदगी में एक वक़्त पर बहुत कुछ करना चाहता था. कभी क्रिकेटर बनने का भी ख्वाब था मेरा. तो कभी रैपर बनने का भी. पहले जब कैसेट हुआ करता था, तो मैं लिरिक्स पढ़ कर मिरर के सामने रैप करता था. तो दूसरी तरफ मेरे घर में एक कोरिडोर होता था, तो मैं कुर्सी रख कर दूसरी तरफ से बॉलिंग करता था. लेकिन बना मैं एक्टर और एक्टर बनने की खास बात यही है कि आपको सबकुछ करने का मौक़ा मिल जाता है. आप कई जिंदगी जी सकते हैं.

रणवीर कहते हैं कि मैं 83 फिल्म के लिए लगभग चार घंटे ट्रेनिंग करता हूं. मैं लॉर्ड्स में जाकर बैटिंग और बॉलिंग करूंगा. मुझे ख़ुशी है कि मुझे ऐसा सब करने का मौका मिला है. रणवीर हंसते हुए कहते हैं कि हमारे देश में सबको बैटिंग ही करनी होती है. तो मैं भी वैसा ही हूं. मैं भी नेचुरल बैट्स मैन ही हूं. स्कूल के लिए मैं जब भी खेलता था तो बैटिंग ही करता था. मैं बहुत अच्छा बैट्स मैन भी रहा और फील्डिंग भी मैं खूब किया करता था. बॉलिंग में जब अब जब ट्रेनिंग शुरू की है तो रणवीर कहते हैं कि उनको लगता है कि एक बड़ा फायदा यह है कि चूंकि मैंने बॉलिंग नहीं किया है. तो मेरा सेट एक्शन नहीं है. इसलिए मुझे सीखने में आसानी हो रही है. चूंकि अगर मैं अच्छा गेंदबाज़ होता तो मुझे कुछ चीजें करनी पड़ती. अच्छी बात है कि मैं ब्लाइंड सेट बन कर जा रहा हूं और मेरे लिए चीजें आसान पड़ रही हैं. एकदम स्क्रेच से शुरुआत हुई है.

रणवीर कहते हैं कि मैं फील्डिंग करने में माहिर था. मुझे अच्छी पोजीशन पर रखा जाता था. मैं डाइव किया करता था. मुझे एक बार अवार्ड भी मिला था फील्डिंग में. बता दें कि रणवीर की फिल्म 83 में रणवीर के अलावा और भी कई कलाकार अभिनय कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Pulwama Terror Attack: देश चाहता है सैफ़ की 'फैंटम' जैसा हो दुश्मनों का अंत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.