Move to Jagran APP

भक्ति यात्रा पर निकल पड़े हैं Ranveer Singh, कहा- यह खेल किसी धर्म से कम नहीं

फिल्म 83 में Saqib Saleem Hardy Sandhu Chirag Patil की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म April 10 2020 को रिलीज होगी।

By Rupesh KumarEdited By: Published: Mon, 03 Jun 2019 03:11 PM (IST)Updated: Tue, 04 Jun 2019 10:27 AM (IST)
भक्ति यात्रा पर निकल पड़े हैं Ranveer Singh, कहा- यह खेल किसी धर्म से कम नहीं
भक्ति यात्रा पर निकल पड़े हैं Ranveer Singh, कहा- यह खेल किसी धर्म से कम नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म अभिनेता Ranveer Singh अपनी आगामी फिल्म 83 की शूटिंग के लिए इंग्लैंड में है। संयोग से इस समय क्रिकेट का विश्वकप भी वहीं चल रहा है और यहां पर भारतीय टीम भी है। एक इंटरव्यू में रणवीर सिंह ने कहा कि उन्हें लगता है कि क्रिकेट का खेल एक धर्म के समान है और वह इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह किसी भक्ति वाली यात्रा पर आ गये हैं।

loksabha election banner

खिलाड़ि‍यों से मिलने पर ख़ुशी जाहिर की

इस मौके पर रणवीर सिंह ने खिलाड़ियों से मुलाकात की। रणवीर सिंह ने कहा, 'हम लोग लॉर्ड्स में बैठे हैं। क्रिकेट के सभी लीजेंड हमारे साथ हैं, वर्ल्ड कप चल रहा है। मैं पिक्चर कर रहा हूं 83 विन पर, रोल है कपिल पाजी का। सुनील सर (Sunil Gavaskar) के साथ दिन की शुरुआत हुई। शेन वार्न मिले, अच्छा लगा।'

क्रिकेट को धर्म बताया

रणवीर सिंह ने क्रिकेट को एक धर्म बताया और विश्वकप के दौरान यहां आने की तुलना किसी तीर्थ पर जाने से की है। इस बारे में बताते हुए रणवीर सिंह ने कहा, 'हमारे यहां क्रिकेट एक धर्म है। ऐसा लग रहा है जैसे सभी भक्ति वाली यात्रा पर आ गए हैं। मुझे इस फिल्म के जुड़कर बहुत अधिक गर्व महसूस हो रहा है। 83 की कहानी भी काफी प्रेरक है। इसमें एक अंडरडॉग टीम ने सभी विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए इतिहास रच दिया। उसपर किसी को विश्वास नहीं था और उसने ऐसे टीम को हराया, जो कि लगातार दो बार विश्वकप जीत चुकी थी। इसके बाद उन्होंने न सिर्फ खेल की सूरत बदल दी, बल्कि देश का रवैया भी बदल गया। इसके चलते हम सभी इस फिल्म का हिस्सा बनकर बहुत खुश हैं।'

लॉर्ड्स के मैदान में अभ्यास करने पर भी की टिप्‍पणी

रणवीर सिंह ने लॉर्ड्स के मैदान में अभ्यास करने पर कहा, 'हम UK में शूट कर रहे हैं। आपको पता नहीं कि सुबह उठकर लॉर्ड्स में आकर अभ्यास करना कितना अच्छा लगता हैं। सोचो हमारे लिए क्या होगा। यह हमारे लिए बहुत ही गर्व की बात है कि हम यहां हैं। हम जिस फिल्म पर काम कर रहे हैं, उस पर हमें गर्व है। इसके अलावा हमारे लिए यह दोहरी ख़ुशी का अवसर है कि हम जब शूटिंग कर रहे हैं, उसी समय विश्वकप भी चल रहा है।' इस फिल्म में Saqib Saleem, Hardy Sandhu, Chirag Patil की भी अहम भूमिका है। यह फिल्म April 10, 2020 को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें : Jaya Bachchan के साथ बिना शादी के लंदन जाना चाहते थे Amitabh Bachchan, इनके कहने पर माने

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.