मुंबई। रणदीप हुड्डा पिछले कुछ दिनों से गुरमेहर विवाद को लेकर सोशल मीडिया में ट्रोलर्स से लड़ रहे हैं, मगर एक और बैटल है, जिसे रणदीप लड़ना चाहते हैं, लेकिन इसका एलान नहीं हो रहा है। ये है Battle Of Saragarhi, जिसमें रणदीप लीड रोल निभा रहे हैं। किन्हीं कारणों से फ़िल्म की शूटिंग अब तक शुरू नहीं हो सकी है, पर रणदीप की मानें तो अब 'जंग' का माहौल बनने लगा है।

राजकुमार संतोषी डायरेक्टिड बैटल ऑफ़ सारागढ़ी की शूटिंग पिछले साल अक्टूबर में शुरू होने वाली थी, लेकिन बजट और दूसरे कारणों से फ़िल्म शुरू नहीं हो सकी। रणदीप ने इस फ़िल्म के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी थीं। आज कल उनका जो लुक है, वो उसी फ़िल्म की कहानी के मद्देनज़र है। PTI से बातचीत में रणदीप ने इस बारे में कहा- ''काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। लेकिन, ये फ़िल्ममेकिंग का हिस्सा है। फ़िल्म की थीम 'सूरा सो पहचानिए, जे लड़े दीन के हेत, पुर्जा-पुर्जा कट मरे, कबहू ना छाड़े खेत' है। ये गुरु गोबिंद सिंह की कहावत है कि जंग में अपनी जगह नहीं छोड़नी चाहिए। इसी प्रकार, हम भी फ़िल्म नहीं छोड़ रहे हैं। हम इसे ज़रूर बनाएंगे।''

इसे भी पढ़ें- एक हफ़्ते के लिए जेल जाएंगे रणबीर कपूर, इस अपराध की मिली सज़ा

ये फ़िल्म 1897 में हुए बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर आधारित है, जो ब्रिटिश इंडियन आर्मी और नॉर्थ-वेस्ट फ्रंटियर प्रोविंस में अफ़गान ओरकज़ई कबाइलियों के बीच हुआ था। रणदीप फ़िल्म में हवलदार ईश्वर सिंह का किरदार निभा रहे हैं। फ़िल्म के लिए रणदीप तलवारबाज़ी, विंटेज गंस चलाना, और शारीरिक प्रशिक्षण ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- गुरमेहर विवाद पर बोले रणदीप, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एकतरफा नहीं

रणदीप कहते हैं- "ये बहुत बड़ी फ़िल्म है। तैयारियां चल रही हैं। हम एक तय बजट में फ़िल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि मुनाफ़ा हो सके। इसमें काफी प्री-प्रोडक्शन शामिल है। मुझे लगता है कि हमने फ़िल्म की शूटिंग जल्दी शुरू करने का एलान कर दिया था, जबकि प्री-प्रोडक्शन बाक़ी था। 

इसे भी पढ़ें- बाहुबली को मारने वाले कटप्पा की कहानी लीक, जानकर रो देंगे आप

बताते चलें कि बैटल ऑफ़ सारागढ़ी पर अजय देवगन भी संस ऑफ़ सरदार- बैटल ऑफ़ सारागढ़ी टाइटल से फ़िल्म का एलान कर चुके हैं। वहीं, करण जौहर और सलमान ख़ान की फ़िल्म भी इसी कहानी पर आधारित बताई जा रही है। इस फ़िल्म में अक्षय कुमार के लीड रोल निभाने की ख़बर है। 

Posted By: मनोज वशिष्ठ