Move to Jagran APP

संजय दत्त से तुलना पर बोले रणबीर कपूर

फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त की, परेश रावल संजय के पिता सुनील दत्त, मनीषा कोइराला नर्गिस, दीया मिर्ज़ा संजय की पत्नी मान्यता के किरदार में नज़र आएंगे।

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 08:12 PM (IST)
संजय दत्त से तुलना पर बोले रणबीर कपूर
संजय दत्त से तुलना पर बोले रणबीर कपूर

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबईl रणबीर कपूर की फिल्म संजू को रिलीज़ होने में महज कुछ दिन बाकी रह गए हैं और इसलिए वे अपनी फिल्म के प्रमोशन में जुट गए हैं। अपनी इस फिल्म को लेकर दिए इंटरव्यू में रणबीर ने कहा है कि, उन्हें पता था उनके संजय दत्त बनने पर सभी असली संजय दत्त के साथ तुलना करेंगे, जिसके चलते उन्होंने इस भूमिका के साथ न्याय करने का पूर्ण रूप से प्रयास किया है।

loksabha election banner

फिल्म संजू का ट्रेलर जब से दर्शकों केे सामने आया है तब से रणबीर और संजय दत्त की तुलना की जाने लगी है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू में रणबीर कपूर संजय दत्त की भूमिका निभाते नज़र आने वाले हैं। एेसे में इंटरव्यू के दौरान इस विषय पर बात करते हुए रणबीर ने माना कि उनकी तुलना संजय दत्त से की जा रही है और यही कारण है कि उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरी तरह से न्याय करने की कोशिश की है। गौरतलब है कि, रणबीर कपूर के संजय दत्त बनने पर सलमान खान ने यह कहकर प्रश्नचिन्ह लगा दिया था कि संजय दत्त को उनके जीवन के अंतिम 8 से 10 वर्षों की भूमिका खुद ही निभानी चाहिए थीl इस बारे में बताते हुए रणबीर कपूर ने कहा, अभी तक ऐसा नहीं हुआ है कि जिस व्यक्ति पर फिल्म बन रही है, उसने उसी फिल्म में अपनी भूमिका निभाई हो। ऐसा करने से जो किरदार होता है, उसका प्रभाव खत्म हो जाता हैl मुझे इस बात की जानकारी थी कि मेरी तुलना संजय दत्त से की जाएगी जिसके चलते मैंने उनकी भूमिका के साथ न्याय करने का पूर्ण रूप से प्रयत्न किया हैl मुझे लगता है लोग चाहे मुझे 40 साल के संजय दत्त के रूप में देखें या 20 साल का उन्हें ऐसी फीलिंग आनी चाहिए कि वह एक कलाकार को देख रहे हैं जो कि संजय दत्त की भूमिका निभा रहा हैl इसके अलावा यह बात सही है कि मैं दूसरा संजय दत्त नहीं बन सकता।

यह भी पढ़ें: संजय को क्लीन चिट देने के लिए नहीं बनाई संजू, रणबीर को इसलिए किया कास्ट: राजकुमार हिरानी

आपको बता दें कि, फिल्म संजू का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है। फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा हैं। फिल्म में रणबीर कपूर संजय दत्त की, परेश रावल संजय के पिता सुनील दत्त, मनीषा कोइराला नर्गिस, दीया मिर्ज़ा संजय की पत्नी मान्यता के किरदार में नज़र आएंगे। इस फिल्म में संजय दत्त के जीवन में आए उतार-चढ़ाव को दर्शाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें: Video: सुई धागा के लिए वरुण साइकिल से पहुंचे सैलून, नया लुक देखा क्या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.