Move to Jagran APP

राजकपूर अगर आज ज़िंदा होते तो रणबीर कपूर उनसे ये स्पेशल बात कहते

रणबीर ने ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए कहा कि शुरुआती दौर में मेरे पापा ने ही मेरे मैनेजर का काम संभाला था.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 05:51 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jun 2018 05:51 PM (IST)
राजकपूर अगर आज ज़िंदा होते तो रणबीर कपूर उनसे ये स्पेशल बात कहते
राजकपूर अगर आज ज़िंदा होते तो रणबीर कपूर उनसे ये स्पेशल बात कहते

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. रणबीर कपूर कहते हैं कि वह अपने दादा राजकपूर की कई फिल्में देखते रहे हैं और उनसे जुड़ी यादों को वह आज भी संजो कर रखते हैं. ऐसे में जब उनसे यह पूछा गया कि अगर आज उनके दादाजी होते तो क्या वह उनसे फिल्मों के चयन को लेकर बातचीत करते. रणबीर इसके जवाब में कहते हैं कि अगर दादाजी अभी ज़िंदा होते तो एक बात तो तय थी कि वह उनसे अब भी फिल्में बनाने को कहते.

loksabha election banner

साथ ही जब रणबीर से पूछा गया कि क्या राजकपूर आज होते तो वह उनसे फिल्मों के चुनाव को लेकर सलाह-मशविरा करते, इस पर रणबीर कपूर कहते हैं “मैं अपने दादाजी को बहुत मिस करता हूं लेकिन मैं अपनी फिल्मों का चुनाव खुद करता हूं, क्योंकि मैं अपनी फिल्म और किरदार को चुनता हूं तो उससे जुड़ाव महसूस करता हूं. अपने पापा के कहने पर किसी फिल्म को हां कह दूं और जुड़ाव न महसूस करूं तो मैं काम नहीं कर पाऊंगा”. राजकपूर की फिल्मों को लेकर रणबीर कहते हैं कि मैं अपने दादाजी को उनकी फिल्मों के कारण जानता हूं. जिस तरह की फिल्में और जिस किस्म की फिल्में होती थीं. वह खास था. इसलिए आज अगर वह होते तो कहता कि आप फिल्म बनाइये.

रणबीर ने अपनी बातचीत में ये भी कहा कि वह फिल्मों के माध्यम से कोई दुनिया बचाने नहीं निकले हैं. वह बस अच्छी फिल्मों का हिस्सा बने रहना चाहते हैं. रणबीर ने ऋषि कपूर के बारे में बात करते हुए कहा कि शुरुआती दौर में मेरे पापा ने ही मेरे मैनेजर का काम संभाला था. रणबीर कहते हैं कि वह इतने अच्छे मैनेजर थे कि कोई उनको ना नहीं बोल पाता था. तो मेरी वैल्यू अगर एक रुपये की थी तो वो मेरे लिए दस रुपये लाते थे, क्योंकि लोग उनसे डरते थे और बॉलीवुड में उनकी वरिष्ठता भी थी. रणबीर, ऋषि से अपने रिश्ते के बारे में कहते हैं कि उन्हें लगता है कि ऋषि के साथ उनके रिश्ते में डर और प्यार दोनों है.

रणबीर कपूर से जागरण डॉट कॉम ने जानना चाहा कि उन्हें क्या लगता कि राज कपूर पर बायोपिक बननी चाहिए या नहीं. इस पर रणबीर कपूर ने कहा कि बिल्कुल राजकपूर साहब यानि कि मेरे दादाजी की ऐसी पर्सनैलिटी और जर्नी ऐसी रही है कि हां उन पर बायोपिक तो बननी ही चाहिए. रणबीर कहते हैं कि उनकी ज़िन्दगी में ऐसी बहुत सारी बातें हैं और घटनाएं हैं, जो मेरे परिवार को पसंद न आये कि वे चीजें दिखाई जायें और बाहर आयें. और रणबीर मानते हैं कि अगर बायोपिक बनती है, जैसे कि संजू बायोपिक बनी है तो अच्छी तरह बननी चाहिए. ईमानदार बायोपिक बननी चाहिए . कुछ भी छुपा कर या बचा कर नहीं दिखाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते रणबीर कपूर की ‘संजू’, पहले दिन हो सकती है इतनी कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.