मुंबई।बॉक्स ऑफ़िस की ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सूची में शामिल और 300 करोड़ के दरवाजे पर खड़ी रणबीर कपूर की फिल्म संजू ने आमिर खान की धूम 3 को धूल चटा दी है।

बॉक्स ऑफ़िस पर रणबीर कपूर स्टारर फिल्म संजू के कलेक्शन की रफ़्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में संजय दत्त की ज़िन्दगी पर बनी फिल्म संजू ने दूसरे बुधवार यानि अपनी रिलीज़ के 13वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर करीब छह करोड़ रूपये का कलेक्शन किया। फिल्म को अब तक 288 करोड़ 50 लाख रूपये का कलेक्शन हो चुका है। हालांकि अभी आधिकारिक आंकड़े आने बाकी हैं। हालांकि जैसा अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म को इस गुरुवार तक 300 करोड़ क्लब में प्रवेश कर जाना चाहिए वो अब थोड़ा धूमिल हो गया है लेकिन इस वीकेंड में संजू के फैन्स 300 करोड़ का आंकड़ा ज़रूर देख लेंगे।

बुधवार के कलेक्शन के साथ रणबीर कपूर की संजू ने आमिर खान की धूम 3 के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पार कर लिया है। धूम 3 ने 284 करोड़ रूपये कमाये थे।

फिल्म संजू ने सिर्फ 10 दिनों में 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। मेकर्स अब 400 करोड़ तक भी निगाहें लगाए हुए हैं और जिस तरह से अभी आने वाले समय में कोई बड़ी फिल्म नहीं है उससे ये उम्मीद की जा सकती है कि ये आंकड़ा भी बहुत मुश्किल नहीं है। संजू को 34 करोड़ 75 लाख की ओपनिंग लगी थी और पहले पहले वीकेंड में फिल्म ने 120 करोड़ छह लाख रूपये की कमाई की। पहले हफ़्ते में फिल्म को 202 करोड़ 51 लाख रूपये का कलेक्शन हुआ और दूसरे वीकेंड में 62 करोड़ 79 लाख रूपये का।

कई बुरी आदतों से भरी संजय दत्त की ज़िंदगी की किताब के पन्नों पर, भले ही बदनामी के बहुत से दाग लगे हों लेकिन उन पर बनी इस फिल्म को लोगों ने सराहा और झोली भी भर दी । इस फिल्म ने रणबीर कपूर को पहली बार 200 करोड़ के क्लब में भी पहुंचा दियाl वो सलमान, आमिर और भंसाली के 300 करोड़ क्लब में भी आ जाएंगे। करीब 40 करोड़ रूपये में बनी और देश भर में 4000 स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई संजू में रणबीर के अलावा परेश रावल, मनीषा कोइराला, विक्की कौशल, अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, दीया मिर्ज़ा और करिश्मा तन्ना ने काम किया है।

यह भी पढ़ें: संजू बनी Box Office की BLOCKBUSTER, इतने करोड़ और बटोरे

Posted By: Manoj Khadilkar